Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीतिजाना था जेल विधायक जी पहुॅंच गए दोस्त के फ्लैट पर, छापेमारी में मिले...

जाना था जेल विधायक जी पहुॅंच गए दोस्त के फ्लैट पर, छापेमारी में मिले ₹53 लाख

जिस फ्लैट से पैसा बरामद किया गया है वह राजू खरे के नाम पर है। खरे को गिरफ्तार कर लिया गया है। कदम को जेल भेज दिया गया। वहीं, इस मामले में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की बात भी कही जा रही है।

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले पुलिस और चुनाव आयोग की टीम ने एक फ्लैट से 53.43 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। हैरत की बात है कि छापेमारी के वक्त उस फ्लैट में विधायक रमेश कदम भी मौजूद थे, जबकि उस वक्त उन्हें ठाणे की सेंट्रल जेल में होना चाहिए था।

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद कदम सोलापुर के मोहोल से एनसीपी के विधायक हैं। अगस्त 2015 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। उन पर सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाउ साठे विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए 150 करोड़ रुपए की गड़बड़ी करने का आरोप है। मौजूदा चुनाव में मोहोल से ही बतौर निर्दलीय लड़ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जिस फ्लैट से पैसा बरामद किया गया है वह राजू खरे के नाम पर है। खरे को गिरफ्तार कर लिया गया है। कदम को जेल भेज दिया गया। वहीं, इस मामले में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की बात भी कही जा रही है।

खबरों के मुताबिक कदम ने शुक्रवार को बेचैनी और सीने में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें जॉंच के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया। लौटते वक्त उन्होंने साथ मौजूद पुलिसकर्मियों को ठाणे के घोड़बंदर रोड इलाके में अपने एक दोस्त के यहॉं ले जाने को कहा। पुलिसवाले उन्हें जेल ले जाने के बजाय दोस्त के फ्लैट पर लेकर चले गए।

जब पुलिस और चुनाव आयोग की टीम को इसकी भनक लगी कि कदम को जेल की बजाए तो एक दोस्त के फ्लैट पर ले जाया गया है तो वे फौरन हरकत में आए। एक अधिकारी ने बताया कि कदम के फ्लैट में जाने की सूचना मिलने के बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने छापा मारा तो विधायक कदम, फ्लैट मालिक राजू खरे और पुलिसकर्मियों को 53.43 लाख रुपये नकदी के साथ वहॉं पाया गया। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्यों एस्कॉर्ट टीम रास्ता बदल कर कदम को घोड़बंदर ले गई। जेल मैनुअल साफ़ कहता है कि अदालत की इजाज़त के बिना आरोपित को कहीं नहीं ले जाया जा सकता। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिलीप शिंदे ने भी छापेमारी के दौरान कदम के फ्लैट में होने की पुष्टि की है। उनके मुताबिक फ्लैट को सीज कर दिया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

सूरत में मंदिरों-घर की छत पर लाउडस्पीकर, सुबह-शाम हनुमान चालीसा; शनिवार को सत्संग भी: धर्म के लिए हिंदू हुए लामबंद

सूरत में आठ महीने पहले लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा की हुई शुरुआत ने कैसे हिंदुओं को जोड़ा, इसका संदेश कितना गहरा हुआ, पढ़िए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe