Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीति'₹70 हजार की शर्ट और ₹2.5 लाख का जूता पहनते हैं समीर वानखेड़े': नवाब...

‘₹70 हजार की शर्ट और ₹2.5 लाख का जूता पहनते हैं समीर वानखेड़े’: नवाब मलिक का दावा- ड्रग्स से करोड़ों की उगाही भी

नवाब मलिक ने कहा, "कल फडणवीस जी ने बोला कि मेरे संबंध अंडरवर्ल्ड के साथ हैं। मैं 62 साल से मुंबई में रह रहा हूँ। कोई माई का लाल ये आरोप लगा नहीं सकता कि मेरे संबंध अंडरवर्ल्‍ड से हैं।"

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान से मामला शिफ्ट होकर अब महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। साथ ही नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े पर आरोप लगाने वाले नवाब मलिक ने मंगलवार (2 नवंबर, 2021) को एक बार फिर उन पर निशाना साधा है। उन्‍होंने समीर वानखेड़े पर अपने आरोपों के दलील में कहा, “एक ईमानदार अफसर 70 हजार रुपए की शर्ट और 2.5 लाख रुपए का जूता पहनता है।”

गौरतलब है कि सोमवार को देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया था कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध हैं। उन्होंने कहा था कि वो इसे लेकर दिवाली के बाद बम फोड़ेंगे। इस पर मंगलवार को पलटवार करते हुए नवाब मलिक ने मुंबई ड्रग मामले को लेकर एक बार फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा, “आपको इसके लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं है, जो बम फोड़ना है अभी फोड़ें।”

नवाब मलिक ने इस दौरान देवेंद्र फडणवीस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “हमने किसी के उपर हवा में आरोप नहीं लगाया बल्कि तथ्यों के साथ इसे सामने लाया। मैं एक बार फिर कहना चाहता हूँ कि समीर वानखेड़े, देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं। वानखेड़े ड्रग्स का खेल खेलकर करोड़ों की उगाही करता है। उनके बाकी के अधिकारी को देखिए जो केवल 700 से लेकर 1000 रुपए की शर्ट पहनते हैं, लेकिन वानखेड़े 70 हजार की शर्ट पहनते हैं। वानखेड़े रोज नई शर्ट बदलकर आते हैं, उन्होंने तो पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं वानखेड़े 2.5 लाख के जूते, 25 लाख की घड़ी पहनते हैं। एक सामान्य अधिकारी के पास इतना सबकुछ कहाँ से आया।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस नवाब मलिक ने आगे कहा, “समीर वानखेड़े ने हज़ारों करोड़ रुपए की वसूली की है। उनकी बहन दुबई में थी और ये मालदीव्स में थे और इतने लोग घूमने जाना कोई कम खर्चा नहीं है। इसमें 20 से 25 लाख का खर्च होता है। ये एक ईमानदार ऑफिसर तो नहीं कर सकता।”

वहीं एनसीपी नेता ने पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी फिर निशाना साधते हुए कहा, “देवेंद्र जी मैं बम का इंतजार कर रहा हूँ। मेरे घर शीशे के नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मेरे दामाद के घर से गाँजा बरामद हुआ है तो मैं कहना चाहता हूँ कि आप पंचनामा मँगा लीजिए दामाद के घर से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है।”

देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर आरोप लगाया था कि उनके अंडरवर्ल्‍ड से संबंध हैं। इस पर नवाब मलिक ने कहा, “कल फडणवीस जी ने बोला कि मेरे संबंध अंडरवर्ल्ड के साथ हैं। मैं 62 साल से मुंबई में रह रहा हूँ। कोई माई का लाल ये आरोप लगा नहीं सकता कि मेरे संबंध अंडरवर्ल्‍ड से हैं।”

वहीं नवाब मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े ने कहा, “सलमान नाम के ड्रग्‍स तस्‍कर ने मेरी बहन से अप्रोच किया था, लेकिन मेरी बहन ने उसका केस नहीं लिया क्योंकि वो एनडीपीएस के केस नहीं देखती। उसे बहन ने भगा दिया था। बहन के जरिए ट्रैप करने की कोशिश थी। सलमान नाम के इस पैडलर ने एक बिचौलिए के जरिए हमें फँसाने की कोशिश की थी।”

उन्‍होंने कहा, “सबसे मुख्य बात है कि जिस तस्‍कर के नाम लेटर है, उसे खुद गिरफ्तार किया गया था। वह अब भी जेल में है। उसके मोबाइल के वाट्सएप चैट को शेयर कर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। रही बात महँगे कपड़ों की तो ये सब बातें कोरी अफवाह है। उनके पास कुछ कम जानकारी है। पहले उन्हें इन बातों का पता लगाना चाहिए।”

बता दें कि इससे पहले सोमवार (1 नवंबर, 2021) को देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि वे जल्द ही नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों के सुबूत पेश करेंगे। वहीं, नवाब मलिक ने सोमवार सुबह कुछ तस्वीरें शेयर की थीं, जिनमें देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस दिख रही थीं। अलग-अलग तस्वीरों में दोनों के साथ एक शख्स को देखा गया, जिसका नाम नवाब मलिक ने जयदीप राणा बताया था। नवाब मलिक के मुताबिक, यह एक ड्रग्स तस्कर है और फिलहाल जेल में है।

इस पर पलटवार करते हुए मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में फडणवीस ने कहा, “जयदीप राणा के मेरे या मेरी पत्नी से कोई संबंध नहीं हैं। उन्होंने कहा, “जिनके अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं, उन्हें मेरे बारे में नहीं बोलना चाहिए। मैं नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों का सुबूत पेश करूँगा। मैं दिवाली के बीतने का इंतजार कर रहा हूँ।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -