Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीति'सूअर से कुश्ती नहीं लड़ना चाहिए, आप गंदे होंगे और उसे मजा आएगा': नवाब...

‘सूअर से कुश्ती नहीं लड़ना चाहिए, आप गंदे होंगे और उसे मजा आएगा’: नवाब मलिक के ‘हाइड्रोजन बम’ के बाद फडणवीस का पोस्ट

देवेंद्र फडणवीस ने आयरलैंड के दिवंगत लेखक जॉर्ज बर्नार्ड शॉ की एक उक्ति शेयर की, "मैं काफी समय पहले ही सीख गया था कि हमें किसी सूअर से कुश्ती नहीं लड़नी चाहिए। इससे आप तो गंदे हो ही जाओगे, ऊपर से सूअर को भी काफी मजा आता है।"

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंधों को उजागर करने के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है। बुधवार (10 नवंबर, 2021) को शेयर किए गए पोस्ट में उन्होंने आयरलैंड के दिवंगत लेखक जॉर्ज बर्नार्ड शॉ की एक उक्ति शेयर की, “मैं काफी समय पहले ही सीख गया था कि हमें किसी सूअर से कुश्ती नहीं लड़नी चाहिए। इससे आप तो गंदे हो ही जाओगे, ऊपर से सूअर को भी काफी मजा आता है।”

नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के खुलासे के बाद ‘हाड्रोजन बम’ फोड़ने की बात कही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के रियाज भाटी से रिश्ते हैं, जो अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम का करीबी है। इसके कुछ ही देर बाद महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने ‘आज के विचार (Thought Of The Day)’ के नाम से ये उक्ति शेयर की। माना जा रहा है कि नवाब मलिक के आरोपों की प्रतिक्रिया स्वरूप उन्होंने ये शेयर किया है।

इससे पहले नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस ने राजनीति का अपराधीकरण किया। उन्होंने कहा कि रियाज भाटी को फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसे दो दिन में ही छोड़ दिया गया। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि रियाज भाटी को कई कार्यक्रमों में देवेंद्र फडणवीस के साथ देखा गया है और भाजपा के कई कार्यक्रमों में भी वो दिखता है। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के भाजपा नेता पर ये आरोप लगाए।

उन्होंने कहा, “मैं इस मामले में प्रधानमंत्री को नहीं लाना चाहता। लेकिन, रियाज भाटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भी गया था और उनके साथ तस्वीरें क्लिक कराई थीं। दुनिया भर के कई अंडरवर्ल्ड डॉन ने देवेंद्र फडणवीस द्वारा नियुक्त किए गए ठाणे के पुलिस अधिकारियों को कॉल किया और मुद्दे को दबा दिया गया। 2016 में नोटबंदी के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री फडणवीस ने राज्य में फर्जी नोट गिरोह को बचाया। इसके लिए तब DRI रहे समीर वानखेड़े की मदद ली गई।”

नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि जब 2016 में नोटबंदी के बाद जब देश के कई हिस्सों में जाली नोटों की खेप पकड़ी जा रही थी, तब 8 अक्टूबर, 2017 तक महाराष्ट्र में जाली नोट पकड़े जाने का कोई भी मामला सामने नहीं आया, क्योंकि यहाँ देवेंद्र फडणवीस की देखरेख में जाली नोटों के खेल चल रहा था। बता दें कि शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन के ड्रग्स मामले में पकड़े जाने के बाद से ही नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर हमलावर हैं और व्यक्तिगत आक्षेप भी लगाते रहे हैं।

बता दें कि फडणवीस ने सॉलिडस नाम की एक कंपनी का जिक्र करते हुए कहा था कि नवाब मलिक पहले इसके सदस्य थे और अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दावा किया था कि NCP नेता नवाब मलिक का परिवार अब भी इस कंपनी से जुड़ा हुआ है। उनका आरोप है कि सॉलिडस कंपनी ने 2007 में 2053 रुपए प्रति वर्ग फुट में जमीन खरीदी थी। तीन एकड़ जमीन अंडरवर्ल्ड के लोगों से महज 30 लाख रुपए में खरीदी गई थी, जिसमें से 20 लाख रुपए दिए गए। उन्होंने दाऊद से जुड़े रहे सलीम पटेल और 1993 मुंबई धमाकों के आरोपित सरदार शाह वली खान से नवाब मलिक के रिश्तों को उजागर किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -