Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिहाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सारण… बिहार में PM मोदी ने जलाया रैलियों का 'चिराग': कहा- पाकिस्तान...

हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सारण… बिहार में PM मोदी ने जलाया रैलियों का ‘चिराग’: कहा- पाकिस्तान को पहना देंगे चूड़ियाँ, जंगलराज पर RJD को घेरा

पीएम मोदी ने बिहार में कहा कि INDI गठबंधन वाले इतना डरे हुए हैं कि इन्हें रात में भी पाकिस्तान का परमाणु बन दिखाई देता है। पीएम मोदी ने कहा कि यह लोग बोलते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियाँ नहीं पहनी, अरे भाई, अगर नहीं पहनी है तो पहना देंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार (13 मई, 2024) को बिहार में तीन रैली की। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में लोकसभा चुनावों के लिए वोट की अपील की। पीएम मोदी ने इस दौरान लालू प्रसाद यादव, राजद और कॉन्ग्रेस पर जम कर हमला बोला।

पीएम मोदी ने बिहार की इन चुनावी रैली में हाजीपुर में NDA सहयोगी और LJP प्रमुख चिराग पासवान, मुजफ्फरपुर में राजभूषण चौधरी निषाद और सारण से उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी के लिए वोट माँगे। इन तीनों रैलियों से पहले वह पटना साहिब में मत्था टेकने के लिए भी गए थे।

पीएम मोदी ने बिहार में कहा कि INDI गठबंधन वाले इतना डरे हुए हैं कि इन्हें रात में भी पाकिस्तान का परमाणु बन दिखाई देता है। पीएम मोदी ने कहा कि यह लोग बोलते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियाँ नहीं पहनी, अरे भाई, अगर नहीं पहनी है तो पहना देंगे। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर नक्सलवाद को पालने के आरोप लगाए।

उन्होंने यहाँ राजद और कॉन्ग्रेस पर भी जंगलराज को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “सामाजिक न्याय के नाम पर लालटेन वालों ने बिहार में कितनी अंधेरगर्दी फैलाई। इन लोगों ने बिहार के लोगों को गरीबी और अभाव में धकेल दिया, जंगलराज दिया, इन लोगों ने सबको बर्बाद किया और खुद अपने आलीशान महल खड़े कर दिए।”

पीएम मोदी ने कहा कि NDA को दिया आपका वोट केंद्र में मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा जबकि RJD, कॉन्ग्रेस या इंडी अलायंस को दिया गया वोट बेकार हो जाएगा। पीएम मोदी ने दोनों पार्टियों ने तुष्टिकरण को अपना सबसे बड़ा राजनीतिक हथियार बनाया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि INDI गठबंधन के नेता राम मंदिर को लेकर भद्दी बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये राम मंदिर को गाली देकर, उसका बहिष्कार करके चिढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी ने यहाँ मुस्लिम आरक्षण का भी मुद्दा उठाया।

उन्होंने इसको लेकर लालू यादव पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कह़ा, ”बिहार में जंगलराज लाने वाले जो व्यक्ति हैं, जिनको चारा घोटाले में कोर्ट ने गुनहगार माना है और सजा दी है, उन्होंने एक बयान दिया कि मुसलमानों को आरक्षण दिया जाना चाहिए, वो भी पूरा का पूरा। यानी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिलने वाला पूरा आरक्षण अब ये मुसलमानों को देना चाहते हैं। मैं आपको गारंटी देता हूं, जब तब मोदी जिंदा है, ये आपके ​अधिकारों पर डाका नहीं डाल सकते, ये आपके आरक्षण को छीन नहीं सकते।”

पीएम मोदी ने कहा, “RJD-कॉन्ग्रेस ने बिहार को सिर्फ पलायन दिया, सिर्फ तबाही दी, जबकि मोदी ‘विकसित बिहार, विकसित भारत’ के संकल्प को लेकर निकला है। कॉन्ग्रेस सरकारों ने इतने दशकों तक गरीब का पेट नहीं भरने दिया। गरीब और गरीब होता जा रहा था, देश की अर्थव्यवस्था बदहाल होती जा रही थी और सरकार में बैठे लोग बिना शर्म कहते थे कि हमारे पास जादू की छड़ी है क्या। ये घोटाले करके अपनी तिजोरियाँ भर रहे थे, लेकिन गरीब का पेट भरने की चिंता उन्हें नहीं थी।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

‘हिन्दुओं को बदनाम करने के लिए बनाई फिल्म’: मलयालम सुपरस्टार ममूटी का ‘जिहादी’ कनेक्शन होने का दावा, ‘ममूक्का’ के बचाव में आए प्रतिबंधित SIMI...

मामला 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'Puzhu' से जुड़ा है, जिसे ममूटी की होम प्रोडक्शन कंपनी 'Wayfarer Films' द्वारा बनाया गया था। फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन SonyLIV ने किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -