Monday, April 15, 2024
Homeराजनीति'कितना भी काला जादू कर लें, जनता उन पर दोबारा विश्वास नहीं करेगी': PM...

‘कितना भी काला जादू कर लें, जनता उन पर दोबारा विश्वास नहीं करेगी’: PM मोदी ने कॉन्ग्रेस को बताया ‘झाड़-फूँक’ वाली पार्टी, तिरंगे के अपमान का आरोप

"ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा। लेकिन उन्हें पता नहीं है कि वो कितनी ही झाड़-फूँक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा।"

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार (10 अगस्त, 2022) को पानीपत में रिफाइनरी के इंडियन ऑयल के द्वितीय जनरेशन (2G) इथेनॉल संयंत्र का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर PM मोदी ने कॉन्ग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि हमारे देश में भी कुछ लोग हैं जो नकारात्मकता के भँवर में फँसे हुए हैं, निराशा में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जब जनता जनार्दन ऐसे लोगों पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं तो ऐसी हताशा में ये लोग भी अब काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं।

उद्घाटन के बाद अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “अभी हमने 5 अगस्त को देखा है कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा। लेकिन उन्हें पता नहीं है कि वो कितनी ही झाड़-फूँक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा।”

प्रधानमंत्री मोदी ने अमृत महोत्सव का जिक्र करते हुए कहा, ”अमृत महोत्सव में आज जब देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है तब कुछ ऐसा भी हुआ है जिसकी तरफ मैं देश का ध्यान दिलाना चाहता हूँ। हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का, इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने का प्रयास किया गया है। ऐसे लोगों की मानसिकता देश को भी समझना जरूरी है।”

बता दें कि कॉन्ग्रेस ने 5 अगस्त को महंगाई के नाम पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान राहुल और प्रियंका गाँधी सहित कॉन्ग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहने थे। हालाँकि, दिल्ली में संसद के पास प्रदर्शन कर रहे कॉन्ग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। लेकिन बाद में 6 घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन के बाद कहा, “आज का कार्यक्रम पानीपत, हरियाणा समेत पूरे देश के किसानों के लिए बहुत अहम है। आज पानीपत में जो एथेनॉल संयंत्र लगा है वो तो एक शुरूआत मात्र है। इस प्लांट की वजह से दिल्ली, NCR और हरियाणा में प्रदूषण कम करने में भी मदद मिलेगी।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जहाँ इस अवसर पर कॉन्ग्रेस के काले जादू पर हमला किया वहीं जैविक ईंधन पर बात करते हुए कहा, “प्रकृति की पूजा करने वाले हमारे देश में जैविक ईंधन, प्रकृति की रक्षा का ही एक पर्याय है। हमारे किसान भाई-बहन तो इसे और अच्छे से समझते हैं। किसान भाई-बहन तो सदियों से इतने जागरूक हैं कि बीज बोने से लेकर फसल उगाने और उसे बाजार में पहुँचाने तक किसी भी चीज को बर्बाद नहीं करते।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वित्त मंत्री रहते RBI पर दबाव बनाते थे P चिदंबरम, सरकार के लिए माहौल बनाने को कहते थे’: बैंक के पूर्व गवर्नर ने खोली...

आरबीआई के पूर्व गवर्नर पी सुब्बाराव का दावा है कि यूपीए सरकारों में वित्त मंत्री रहे प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम रिजर्व बैंक पर दबाव डालते थे कि वो सरकार के पक्ष में माहौल बनाने वाले आँकड़ें जारी करे।

‘इलेक्टोरल बॉन्ड्स सफलता की कहानी, पता चलता है पैसे का हिसाब’: PM मोदी ने ANI को इंटरव्यू में कहा – हार का बहाना ढूँढने...

'एक राष्ट्र एक चुनाव' के प्रतिबद्धता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने संसद में भी बोला है, हमने कमिटी भी बनाई हुई है, उसकी रिपोर्ट भी आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe