Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीतिफगवाड़ा से नवनिर्वाचित कॉन्ग्रेस MLA के ख़िलाफ़ FIR दर्ज: आदर्श चुनाव आचार संहिता का...

फगवाड़ा से नवनिर्वाचित कॉन्ग्रेस MLA के ख़िलाफ़ FIR दर्ज: आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का मामला

कॉन्ग्रेस विधायक धालीवाल ने कथित तौर पर पोलिंग बूथ 184 के अंदर अपनी गर्दन के चारों ओर पार्टी के प्रतीक के साथ एक दुपट्टा लपेटा हुआ था। यहीं पर उन्होंने वोट भी डाला था।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पंजाब के फगवाड़ा से नवनिर्वाचित विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है। नवनिर्वाचित कॉन्ग्रेस विधायक के ख़िलाफ़ शिक़ायत चुनाव जीतने के दो दिन बाद सामने आई।

ख़बर के मुताबिक़, कॉन्ग्रेस विधायक धालीवाल ने कथित तौर पर पोलिंग बूथ 184 के अंदर अपनी गर्दन के चारों ओर पार्टी के प्रतीक के साथ एक दुपट्टा लपेटा हुआ था। यहीं पर उन्होंने वोट भी डाला था। नौकरशाह से राजनेता बने धालीवाल को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा-130 (मतदान केंद्रों में या उसके निकट मतदान केंद्रों में निषेध) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े तेज़ी से वायरल हो रहा था। भाजपा प्रत्याशी राजेश बाघा की शिक़ायत के आधार पर चुनाव आयोग ने धालीवाल को नोटिस जारी किया और रिटर्निंग ऑफिसर को जाँच करने और रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया था।

अहमद द्वारा सौंपी गई जाँच रिपोर्ट के आधार पर, पुलिस ने अब धालीवाल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है। फगवाड़ा के एसपी मनविंदर सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है।

हाल ही में हुए फगवाड़ा उपचुनाव में कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार बलविंदर सिंह धालीवाल ने भाजपा प्रत्याशी बाघा को 26,116 मतों के अंतर से हराया था। मई में, होशियारपुर से विधायक सोम प्रकाश के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद यह सीट अब खाली हो गई।

हाल ही में संपन्न चार विधानसभा सीटों- पंजाब में दखा, फगवाड़ा, जलालाबाद और मुकेरियन में हुए उपचुनाव में, कॉन्ग्रेस ने तीन जबकि भाजपा ने दखा सीट जीती।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

आज पाकिस्तान के लिए बैटिंग, कभी क्रिकेट कैंप में मौलवी से नमाज: वसीम जाफर पर ‘हनुमान की जय’ हटाने का भी आरोप

पाकिस्तान के साथ सहानुभूति रखने के कारण नेटिजन्स के निशाने पर आए वसीम जाफर पर मुस्लिम क्रिकेटरों को तरजीह देने के भी आरोप लग चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,586FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe