Wednesday, February 28, 2024
Homeराजनीतिफगवाड़ा से नवनिर्वाचित कॉन्ग्रेस MLA के ख़िलाफ़ FIR दर्ज: आदर्श चुनाव आचार संहिता का...

फगवाड़ा से नवनिर्वाचित कॉन्ग्रेस MLA के ख़िलाफ़ FIR दर्ज: आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का मामला

कॉन्ग्रेस विधायक धालीवाल ने कथित तौर पर पोलिंग बूथ 184 के अंदर अपनी गर्दन के चारों ओर पार्टी के प्रतीक के साथ एक दुपट्टा लपेटा हुआ था। यहीं पर उन्होंने वोट भी डाला था।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पंजाब के फगवाड़ा से नवनिर्वाचित विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है। नवनिर्वाचित कॉन्ग्रेस विधायक के ख़िलाफ़ शिक़ायत चुनाव जीतने के दो दिन बाद सामने आई।

ख़बर के मुताबिक़, कॉन्ग्रेस विधायक धालीवाल ने कथित तौर पर पोलिंग बूथ 184 के अंदर अपनी गर्दन के चारों ओर पार्टी के प्रतीक के साथ एक दुपट्टा लपेटा हुआ था। यहीं पर उन्होंने वोट भी डाला था। नौकरशाह से राजनेता बने धालीवाल को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा-130 (मतदान केंद्रों में या उसके निकट मतदान केंद्रों में निषेध) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े तेज़ी से वायरल हो रहा था। भाजपा प्रत्याशी राजेश बाघा की शिक़ायत के आधार पर चुनाव आयोग ने धालीवाल को नोटिस जारी किया और रिटर्निंग ऑफिसर को जाँच करने और रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया था।

अहमद द्वारा सौंपी गई जाँच रिपोर्ट के आधार पर, पुलिस ने अब धालीवाल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है। फगवाड़ा के एसपी मनविंदर सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है।

हाल ही में हुए फगवाड़ा उपचुनाव में कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार बलविंदर सिंह धालीवाल ने भाजपा प्रत्याशी बाघा को 26,116 मतों के अंतर से हराया था। मई में, होशियारपुर से विधायक सोम प्रकाश के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद यह सीट अब खाली हो गई।

हाल ही में संपन्न चार विधानसभा सीटों- पंजाब में दखा, फगवाड़ा, जलालाबाद और मुकेरियन में हुए उपचुनाव में, कॉन्ग्रेस ने तीन जबकि भाजपा ने दखा सीट जीती।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेरहमी से पिटाई… मौत की धमकी और फिर माफ़ी: अरबी में लिखे कपड़े पहनने वाली महिला पर ईशनिंदा का आरोप, सजा पर मंथन कर...

अरबी भाषा वाले कपड़े पहनने पर ईशनिंदा के आरोप में महिला को बेरहमी से पीटने के बाद अब पाकिस्तानी मौलवी कर रहे हैं उसकी सजा पर मंथन।

‘आज कॉन्ग्रेस होती तो ₹21000 करोड़ में से ₹18000 तो लूट लेती’: PM बोले- जिन्हें किसी ने नहीं पूछा उन्हें मोदी ने पूजा है

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देखिए, मैंने एक बटन दबाया और देखते ही देखते, पीएम किसान सम्मान निधि के 21 हजार करोड़ रुपये देश के करोड़ों किसानों के खाते में पहुँच गए, यही तो मोदी की गारंटी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe