Tuesday, May 21, 2024
HomeराजनीतिAAP सांसद राघव चड्ढा के खिलाफ जिस यूट्यूब चैनल ने बनाई वीडियो, उसपर पंजाब...

AAP सांसद राघव चड्ढा के खिलाफ जिस यूट्यूब चैनल ने बनाई वीडियो, उसपर पंजाब पुलिस ने की FIR: धार्मिक भावाएँ भड़काने का भी आरोप

कैपिटल टीवी के विरुद्ध दर्ज करवाई गई FIR में कहा गया है कि इसने लंदन इलाज करवाने गए राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की तुलना कर्ज लेकर फरार हुए कारोबारी विजय माल्या से की, और कहा कि राघव चड्ढा ने टिकट बेचे हैं।

विदेश में इलाज करवाने गए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा पर वीडियो बनाना एक यूट्यूब समाचार चैनल पर भारी पड़ गया है। इस चैनल पर पंजाब के लुधियाना में एक FIR दर्ज करवा दी गई है। FIR में आरोप लगाया गया है कि इस वीडियो के जरिए राघव चड्ढा की छवि धूमिल की गई।

जानकारी के अनुसार, पंजाब के लुधियाना में आम आदमी पार्टी के विधायक अशोक पराशर के बेटे विकास पराशर ने पंजाब पुलिस को ‘कैपिटल टीवी’ नाम के चैनल के विषय में शिकायत दी है। विकास का आरोप है कि 27 लाख सब्सक्राइबर वाले इस चैनल ने राघव चड्ढा के विरुद्ध निंदनीय वीडियो बनाए।

अशोक पराशर आम आदमी पार्टी के जालंधर सीट से लोकसभा उम्मीदवार हैं। कैपिटल टीवी के विरुद्ध दर्ज करवाई गई FIR में कहा गया है कि इसने लंदन इलाज करवाने गए राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की तुलना कर्ज लेकर फरार हुए कारोबारी विजय माल्या से की, और कहा कि राघव चड्ढा ने टिकट बेचे हैं।

शिकायत के अनुसार, वीडियो में राघव चड्ढा पर राज्य के युवाओं को नशे की लत में डाल कर विदेश भागने का आरोप लगाया गया है। यह FIR लुधियाना के शिमलापुरी थाने में दर्ज करवाई गई है। इसमें इस यूट्यूब चैनल पर धार्मिक भावनाएँ भड़काने का भी आरोप लगाया गया है।

FIR में कहा गया है कि राघव चड्ढा जब ब्रिटिश सांसद प्रीत गिल से मिले तो उन्हें खालिस्तानी कहा गया और पंजाब में ड्रग की समस्या पर झूठी खबरें इस चैनल ने फैलाईं। FIR में दावा किया गया कि इससे आपसी दुश्मनी बढ़ेगी। पंजाब पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। FIR में माँग की गई है कि इन वीडियो जल्द से जल्द डिलीट करवाया जाए। अभी तक इस मामले में किसी गिरफ्तारी या चैनल के विरुद्ध कोई एक्शन लिए जाने की सूचना सामने नहीं आई है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा पिछले कुछ समय से इंग्लैंड गए हुए हैं। उनके इंग्लैंड जाने का कारण आँख का इलाज बताया गया था, उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री परिणीती चोपड़ा भी गई थीं लेकिन वह बाद में लौट आई थीं।

राघव चड्ढा के विदेश जाने के बाद से आम आदमी पार्टी में काफी उथल पुथल हो चुकी है और उनके मुखिया तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार भी हो चुके हैं लेकिन राघव चड्ढा अभी तक इन मामलों पर मुखर नहीं हुए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी एक यूट्यूबर रचित कौशिक पर पंजाब पुलिस ने शिकंजा कसा था। उन्हें उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से पंजाब पुलिस उठा ले गई थी। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था। रचित कौशिक ने केजरीवाल और उनके बेटे को लेकर कुछ वीडियो बनाए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -