राहुल गाँधी ने आँख मारी तो उनके विधायक जी ने भरी सभा में दे दी फ्लाइंग किस

कॉन्ग्रेस पार्टी के एक विधायक ने सदन में बोलते हुए अचानक विधानसभा स्पीकर के सामने उसे फ्लाइंग किस दे डाली.....

संसद सत्र के दौरान 2018 में राहुल गाँधी ने भरे सदन के बीच पीएम की ओर देखकर आँख मारी थी तो राहुल की इस हरकत से उनकी काफी बदनामी हुई थी। इस घटना का वीडियो इतना वायरल हुआ कि इसकी चर्चा आजतक होती है। इसपर राहुल को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद उनकी पार्टी के नेता घटना से सबक लेने की बजाय उन्ही के पदचिन्हों पर चलने में लगे हैं। राहुल के बाद अब उन्ही की पार्टी के एक विधायक ने विधानसभा में अजीब हरकत कर दी है।

घटना ओडिशा विधानसभा की है जहाँ कॉन्ग्रेस पार्टी के एक विधायक ने सदन में बोलते हुए अचानक विधानसभा स्पीकर के सामने उसे फ्लाइंग किस दे डाली। इस हरकत को अंजाम देने वाले कॉन्ग्रेस पार्टी के विधायक का नाम ताराप्रसाद बाहिनीपति है जोकि जेपोर क्षेत्र से आते हैं। ताराप्रसाद ने यह हरकत सदन में स्पीकर एसएन पात्रो के सामने उन्ही से कर डाली। उनकी इस घटना के बाद पूरे सदन का माहौल एकएक मजाकिया हो गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधायक ने इस घटना का स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि वह बस अपनी खुशी का इज़हार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उनकी ख़ुशी इस बात को लेकर थी कि स्पीकर ने 147 सदस्यों वाली विधानसभा में बोलने के लिए सबसे पहला मौका उन्हें दिया। साथ ही ताराप्रसाद ने कहा कि इस फ़्लाइंग किस देने के बहाने उनका इरादा किसी को भी ठेस पहुँचाने का नहीं था। अपने स्पष्टीकरण में कॉन्ग्रेस विधायक ने कहा कि वह स्पीकर से पिछड़े क्षेत्रों के प्रति उनके समर्पण के चलते और भी ज्यादा खुश हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

आमतौर पर माना जाता है कि संसद और विधानसभा में निर्वाचित होने वाले जनप्रतिनिधि अपने व्यवहार से शालीनता और शिष्टाचार का परिचय देते हैं मगर जब पार्टी अध्यक्ष खुद ही संसद में सारी मर्यादा को तार-तार कर दे तो ओडिशा में इस कॉन्ग्रेसी विधायक की ऐसी हरकत पर ज्यादा आश्चर्य नहीं होता।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: