Saturday, April 1, 2023
Homeराजनीति'मैं खुलासा कर दूँ तो कॉन्ग्रेस को चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा': राजनाथ सिंह...

‘मैं खुलासा कर दूँ तो कॉन्ग्रेस को चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा’: राजनाथ सिंह का चीन मुद्दे पर करारा जवाब

"कॉन्ग्रेस के द्वारा हमारे सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि चीन ने 1200 वर्ग किमी ज़मीन क़ब्ज़ा कर ली है। यदि मैं खुलासा कर दूँगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा।"

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला किया। राजनाथ सिंह ने शनिवार (अक्टूबर 31, 2020) को पटना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उन्होंने खुलासा कर दिया तो कॉन्ग्रेस को चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस के द्वारा हमारे सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि चीन ने 1200 वर्ग किमी ज़मीन क़ब्ज़ा कर ली है। यदि मैं खुलासा कर दूँगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं तब गृह मंत्री था जब पुलवामा हमले में हमारे 40 जवानों की जान चली गई थी, उन्होंने (कॉन्ग्रेस) इसे चुनावों से पहले सहानुभूति पाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा रची गई साजिश बताया। हम ऐसी घृणित राजनीति करने के बजाए घर बैठेंगे।”

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहटा के विष्णुपुरा मनेर विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी डॉ निखिल आनंद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा, “आप लोग पढ़े लिखे लोग हो। 1962 से 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षा मंत्री होने के नाते सीना ठोककर आपसे कहना चाहता हूँ कि हमारी सेना के जवानों ने जो पराक्रम दिखाया है, देश का मस्तक उससे गर्व से ऊँचा हो गया है।”

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (अक्टूबर 30, 2020) को कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रश्न किया कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की पड़ोसी देश के मंत्री की स्वीकारोक्ति के बाद कॉन्ग्रेस मौन क्यों है और उसके नेताओं की बोलती क्यों बंद है?

पीरपैंती के प्रगति मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, “पुलवामा हमले पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में एक मंत्री ने बयान देकर वास्तविकता को उजागर कर दिया है। पाकिस्तान ने यह स्वीकार कर लिया है कि पुलवामा में हमला उसने ही कराया था। जबकि पूर्व में वह कहा करता था कि पुलवामा हमले में उसका हाथ नहीं था।’’ उन्होंने कहा कि पुलवामा में जब आतंकवादियों ने हमला किया था और हमारे जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे तब कॉन्ग्रेस के लोग हमारी नीयत पर सवाल उठा रहे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बुद्धिजीवी बना रहे निशाना, बढ़ रही हिंसा’: अमेरिका की एसेंबली में पहली बार हिन्दू घृणा के खिलाफ प्रस्ताव पारित, कहा – ये विविध संस्कृतियों...

अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत में हिन्दूफोबिया के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है। ये प्रस्ताव वहाँ की एसेंबली में पारित किया गया। USA में पहली बार ऐसा हुआ है।

‘कब तक हिन्दुओं पर हमले कराती रहेंगी ममता बनर्जी?’: स्मृति ईरानी ने दागे सवाल, CM ने कहा था – रमजान में गलत काम नहीं...

स्मृति ईरानी ने कहा कि हावड़ा हिंसा के आरोपितों को ममता बनर्जी ने क्लिनचिट दे दी है। उन्होंने पूछा कि वे कब तक हिंदुओं पर हमले कराती रहेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
252,025FollowersFollow
415,000SubscribersSubscribe