Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीति'मुसलमान भी राम, कृष्ण और शिव के हैं वंशज, राम मंदिर के समर्थन में...

‘मुसलमान भी राम, कृष्ण और शिव के हैं वंशज, राम मंदिर के समर्थन में खड़े हों वो भी’

"ये मामला मध्यस्ता से सुलझने वाला होता तो अब तक हो गया होता। अगर इस मामले में कोर्ट से सही निर्णय नहीं हो तो कानून के जरिए मंदिर बनाना होगा। लेकिन राम मंदिर बनकर रहेगा।"

प्रयागराज पहुँचे बाबा रामदेव ने जम्मू-कश्मीर मामले पर मोदी सरकार द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत करते हुए जल्द ही राम मंदिर बनने की बात कही। उन्होंने इस दौरान देश के मुसलमानों से अपील की कि वे सभी अपने पूर्वजों का सम्मान करते हुए राम मंदिर के निर्माण के समर्थन में खड़े हों। उन्होंने मुसलमानों से कहा कि हमारे मजहब अलग हो सकते हैं लेकिन हमारे पूर्वज एक ही हैं।

इस बातचीत के दौरान उन्होंने बोला, “हमारे पूर्वज राम हैं, कृष्ण हैं, शिव हैं और गौतम पतंजलि जैसे कई ऋषि मुनि हैं। इसलिए उनका (मुसलमानों) का डीएनए कहीं बाहर का नहीं है।” उनकी मानें तो देश में रह रहे मुसलमान कहीं मक्का-मदीना, मिस्र, यूनान और ईरान से नहीं आए हैं। वे यही के हैं।

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि राम मंदिर का हल मध्यस्ता से निकलने वाला मामला नहीं है, अब इसमें अदालत को साहस करना होगा। क्योंकि अगर ये मामला मध्यस्ता से सुलझने वाला होता तो अब तक हो गया होता। उनका कहना है कि अगर इस मामले में कोर्ट से सही निर्णय नहीं हो तो कानून के जरिए मंदिर बनाना होगा। लेकिन राम मंदिर बनकर रहेगा।

प्रयागराजम में नरेंद्र गिरी से मिलने बागंभरी मंदिर पहुँचे रामदेव ने कहा, “हनुमान जी के दर्शन से अभिभूत हूँ। मजहब से बड़े अपने पूर्वज होते हैं इसलिए मुसलमानों को खड़ा होकर समर्थन करना चाहिए। हमारे और मुसलमानों के डीएनए एक है, ये मक्का-मदीना से नहीं आए। पूर्वज हमारे एक है, राम हैं, कृष्ण हैं, शिव हैं।”

इस दौरान वे कहते हैं कि राम मंदिर बनना ही चाहिए और बनकर भी रहेगा। उन्होंने कहा है कि यदि कोर्ट का फैसला आने में देरी होती है तो यह देश का दुर्भाग्य होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -