Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिसंजय सिंह और मनीष सिसोदिया को फिर नहीं मिली बेल, जेल में ही मनाएँगे...

संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को फिर नहीं मिली बेल, जेल में ही मनाएँगे नया साल: दिल्ली की शराब नीति बन गई गले की फाँस

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में संजय सिंह के साथ ही मनीष सिसोदिया को भी राहत नहीं मिल पाई। अब दोनों ही जेल में नया साल बिताने को मजबूर हो गए हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी है। वहीं, संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक बढ़ा दी गई।

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पटपड़गंज से AAP के विधायक एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर राहत नहीं मिल पाई है। अब दोनों जेल में नया साल बिताने को मजबूर हो गए हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी है। वहीं, संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी 2024 तक बढ़ाई गई है।

15 जनवरी तक का दिया समय

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें शुक्रवार (22 दिसंबर 2023) को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। मनीष सिसोदिया के वकीलों ने कहा कि अभी तक उन्हें सीबीआई की तरफ से चार्जशीट नहीं मिली है। हालाँकि, सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि चार्जशीट से संबंधित सभी कागजात आरोपितों को उपलब्ध करा दिए गए हैं।

इस पर कोर्ट ने आरोपित पक्ष के वकील को 15 जनवरी 2024 तक का समय देते हुए कहा कि वे सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक सीबीआई के दफ्तर जाकर डॉक्यूमेंट्स की जाँच कर लें। कोर्ट ने सीबीआई को सभी फाइलें डीवीडी फॉर्मेंट में देने का आदेश दिया।

कोर्ट ने AAP नेता मनीष सिसोदिया के वकीलों के वकीलों को फटकार लगाते हुए कहा कि वे जान बूझकर मामले की सुनवाई में देरी करना चाह रहे हैं। इसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 19 जनवरी 2024 तय कर दी।

संजय सिंह को भी नहीं मिली बेल

लाइव लॉ की रिपोर्ट के मुताबिक, राउज़ एवेन्यू कोर्ट के विशेष सीबीआई न्यायाधीश एमके नागपाल की कोर्ट में संजय सिंह की पेशी हुई। इस मामले में कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने उनकी हिरासत 10 जनवरी 2024 तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले कोर्ट ने 11 दिसंबर 2023 को संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ा दी थी।

बता दें कि दिल्ली की शराब नीति से जुड़े घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में हैं। उनके साथ ही संजय सिंह भी जेल में हैं। वहीं, ईडी ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल को भी जाँच में शामिल होने के लिए समन भेजा है। हालाँकि, अरविंद केजरीवाल ने समन को ही गलत बताते हुए कहा कि उन्हें ये ही नहीं बताया गया है कि ईडी ने किस हैसियत से उन्हें बुलाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 दिसंबर 2023 को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन अरविंद केजरीवाल 20 दिसंबर 2023 को विपश्यना करने के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए। वहीं, ED ने शुक्रवार (22 दिसंबर 2023) को एक बार फिर सीएम केजरीवाल को समन जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -