Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजसंसद में हंगामा कर रहे उत्पाती सांसदों पर बरसा सुमित्रा महाजन का कहर, 4...

संसद में हंगामा कर रहे उत्पाती सांसदों पर बरसा सुमित्रा महाजन का कहर, 4 सांसदों को फिर किया सस्पेंड

संसद में बिगड़ती परिस्थितियों को देखते हुए स्पीकर द्वारा कड़ा कदम उठाया गया और AIADMK पार्टी के तीन सांसद और TDP के एक सांसद को अगले दो दिनों के लिए ससपेंड कर दिया गया।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आज नियम 374 ए के तहत 4 सांसदों को दो दिन के लिए बर्खास्त कर दिया। इन बर्खास्त सांसदों में AIADMK पार्टी में 3 बड़े सांसद पी वेणुगोपाल, के एन रामचंद्रन, के गोपाल नाम शामिल हैं। इनके अलावा TDP पार्टी के सांसद एन. शिवप्रसाद भी शामिल हैं।

आज सुबह संसद का सत्र शुरू होने के बाद ही रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने झूठ बोलने का आरोप लगाया और साथ में रफाल सौदे पर एक बार फिर जेपीसी मांग की । जिसके बाद विपक्षी दलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। स्पीकर सुमित्रा महाजन की बहुत कोशिशों के बाद भी शोर कर रहे सांसद नहीं मानें। संसद में बिगड़ती परिस्थितियों को देखते हुए स्पीकर द्वारा कड़ा कदम उठाया गया और AIADMK पार्टी के तीन सांसद और TDP के एक सांसद को अगले दो दिनों के लिए ससपेंड कर दिया गया।

इस बार चल रहे शीतकालीन सत्र में लोकसभा स्पीकर अपनी शक्तियों का पूरा इस्तेमाल करती दिखाई दे रही हैं। इससे पहले भी सुमित्रा महाजन ने AIADMK और TDP के कुछ सांसदों को 5 दिनों के लिए ससपेंड कर दिया था।

दरअसल, इस दिन कावेरी नदी पर बनने वाले बाँध के मुद्दे पर और रफाल मुद्दे पर कुछ सांसद बिना रुके हंगामा कर रहे थे। इस दौरान विपक्ष द्वारा लोकसभा और राज्यसभा के भीतर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस बीच कुछ सांसद स्पीकर की वेल में आकर हंगामा किया और कागज के कुछ टुकड़ों को फाड़कर अध्यक्ष के सीट की तरफ फेंक दिया। सांसदों का ऐसा बर्ताव देखकर स्पीकर महोदय बेहद नाराज़ हुई और सांसदों को जमकर फटकार लगाई और 22 सांसदों को ससपेंड भी कर दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

प्रतिकार का आरंभ: 8 महीने से सूरत में लाउडस्पीकर पर सुबह-शाम बजती है हनुमान चालीसा, सत्संग भी हर शनिवार

स्थानीयों का कहना कि अन्य मजहब के लोग प्रार्थना समय में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करते हैं और किसी भी उठने वाली आपत्ति का मजाक बनाकर उसे नीचा दिखाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe