Tuesday, December 6, 2022
HomeराजनीतिBJP के हुए छत्रपति शिवाजी के वंशज, उदयनराजे भोसले ने लोकसभा से भी दिया...

BJP के हुए छत्रपति शिवाजी के वंशज, उदयनराजे भोसले ने लोकसभा से भी दिया इस्तीफा

सतारा से तीन बार सांसद रहे भोसले के भाजपा में शामिल होने की अटकलें काफी समय से लग रही थी। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट कर खुद बीजेपी में जाने की जानकारी दी थी।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को शनिवार को बड़ा झटका लगा। सतारा से पार्टी सांसद उदयनराजे भोसले ने बीजेपी का दामन थाम लिया।

बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर आयोजित कार्यक्रम में वे पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सहित कई नेता मौजूद थे।

बीजेपी में शामिल होने से पहले सतारा से तीन बार के सांसद भोसले ने लोकसभा की सदस्या से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्‍तीफा सौंपा। काफी दिन से भोसले के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें थीं, लेकिन शुक्रवार (सितंबर 13, 2019) को ट्वीट कर उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि वह 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल जैसे दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे।

भोसले के साथ आने के बाद भाजपा ने ट्वीट कर कहा , “आज शिव छत्रपति, जिन्होंने स्वदेश और स्वधर्म  के लिए कठिन से कठिन समय में एक बहुत बड़ा वैचारिक आंदोलन शुरू किया और संघर्ष करके स्वराज की स्थापना की, उनके वंशज उदयनराजे जी भाजपा में आए हैं।” इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “मैं भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से उनका हार्दिक स्वागत करता हूँ।”

महाराष्‍ट्र चुनाव से पहले एनसीपी के इस बड़े नेता के बीजेपी में शामिल होने से निश्‍चित रूप से शरद पवार को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि, भोसले ने गुरुवार (सितंबर 12, 2019) को शरद पवार के घर जाकर उन्हें अपने फैसले से अवगत कराया था। राजनेता के रूप में निर्दलीय करियर शुरू करके वह 1998 में भाजपा में शामिल हुए। फिर कॉन्ग्रेस और वहाँ से एनसीपी में पहुँचे थे। अब वापस से बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हाल के समय में कॉन्ग्रेस-एनसीपी के कई नेताओं ने भाजपा और शिवसेना का दामन थामा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर इस्लामी कट्टरपंथियों ने जमाया कब्ज़ा, जड़ दिया ताला: सिखों के आने-जाने पर भी रोक, कह रहे – ये हमारी मस्जिद...

लाहौर स्थित गुरुद्वारे को पाकिस्तान की इवेक्‍यू ट्रस्‍ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) ने कट्टरपंथियों के साथ मिलकर सिख समुदाय के लिए बंद कर दिया है।

‘भारती जी, रिजर्वेशन पर आए थे नौकरी में क्या?’: पटना HC के जज के सवाल पर वकीलों ने लगाए ठहाके, ₹24 लाख की गड़बड़ी...

पटना हाईकोर्ट के जज संदीप कुमार ने एक घोटाला आरोपित अधिकारी से पूछा कि क्या उन्होंने रिजर्वेशन पर नौकरी प्राप्त किया है? अधिकारी ने 'हाँ' में जवाब दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,080FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe