Friday, August 12, 2022
Homeराजनीतिममता की पुलिस ने Article 370 पर जश्न मनाते 5 BJP कार्यकर्ताओं को किया...

ममता की पुलिस ने Article 370 पर जश्न मनाते 5 BJP कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

"वो तिरंगे के साथ जश्न मना रहे थे। उन्होंने किसी राजनीतिक दल का झंडा भी नहीं लिया था। इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया। वो इसके विरोध में हम..."

सोमवार (अगस्त 5, 2019) को भाजपा सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के संबंध में अनुच्छेद 370 में किए गए बदलाव पर जहाँ पूरा देश जश्न मना रहा है, वहीं पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने जश्न मना रहे लोगोंं को हिरासत में लिया है। ममता की पुलिस ने सिलीगुड़ी में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के अध्यक्ष कंचन देबनाथ और महामंत्री समेत 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

BJYM के जिला उपाध्यक्ष अनिकेत दास ने इस पर आपत्ति जताई और न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये पूरी तरह से असंवैधानिक है। देश में हर जगह लोग 370 के पावर खत्म होने पर जश्न मना रहे हैं, लेकिन ममता बनर्जी की सरकार जश्न नहीं मनाने दे रही। उन्होंने कहा कि वो तिरंगे के साथ जश्न मना रहे थे। उन्होंने किसी राजनीतिक दल का झंडा भी नहीं लिया था। इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया। वो इसके विरोध में थाने का घेराव करेंगे।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह द्वारा राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाने के लिए संकल्प पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा मुहर लगाने के बाद अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। हालाँकि, जम्मू कश्मीर की अपनी विधायिका होगी, लेकिन लद्दाख में विधायिका नहीं होगी। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा और दोहरी नागरिकता भी खत्म हो गई है। राज्यसभा से पारित होने के बाद इस बिल को मंगलवार (अगस्त 6, 2019) को लोकसभा में पेश किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ के जरिए प्राचीन मंदिरों को आपस में जोड़ेंगे CM धामी, माँ वाराही देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर बगवाल में हुए...

सीएम धामी ने कुमाऊँ के प्राचीन मंदिरों को भव्य बनाने और उन्हें आपस में जोड़ने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन की शुरुआत की।

जैश के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का था प्लान, पाकिस्तान से जुड़े तार

यूपी के सहारनपुर से एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान के संगठन तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe