Friday, October 22, 2021
Homeराजनीति'कृषि कानूनों पर लोगों को गुमराह कर रहा विपक्ष': CM योगी ने 2 दिन...

‘कृषि कानूनों पर लोगों को गुमराह कर रहा विपक्ष’: CM योगी ने 2 दिन में भूमाफियाओं की लिस्ट बनाने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए गए हैं कि वह अवैध निर्माण और भू माफियाओं की सूची दो दिनों के अंदर तैयार करे। लिस्ट तैयार होने के साथ ही अवैध निर्माण करने वाले लैंड माफियाओं पर नकेल कसी जाएगी।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज (17 दिसंबर, 2020) बरेली में किसानों को कृषि कानूनों के फायदे बताने के साथ ही 111 परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिसकी लागत 972 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला और भू-माफियाओं के खिलाफ भी सख्त रुख दिखाते हुए दो दिनों के अंदर भूमाफियाओं की सूची तैयार कर और उन पर कार्रवाई करने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को आश्वासन दिया कि नए कृषि कानून उनके हितों का ध्यान रखता है। नए कृषि कानूनों के बारे में योगी ने कहा कि मोदी सरकार के आने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि खेत से लेकर खलिहान तक, बीज से लेकर बाजार तक चेन विकिसत करेंगे जो किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करेगी। इसी पक्रिया के तरह केंद्र सरकार ने कानून बनाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “नया कानून किसी को भी किसान की जमीन लेने की अनुमति नहीं देगा। मंडी जारी रहेगी। मंडी के बाहर फसल बेचने के लिए किसान को कोई टैक्स नहीं देना होगा। विपक्ष किसानों के लाभ को पचा नहीं पा रहा है, वे चाहते हैं कि किसान कर्ज नहीं उतार पाए।”

यूपी सीएम ने कहा कि विपक्ष को किसान को सीधा लाभ देने में परेशानी है, क्योंकि वे किसानों के हक में डकैती डालते थे। किसानों के लिए 100 रुपए दिया जाता था, 90 रुपए चट कर जाते थे। इसे रोका जा रहा है तो उन्हें परेशानी हो रही है। बिचौलिये और दलालों को बाहर किया जा रहा है। किसानों के सीधा लाभ दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिन्हें पसंद नहीं कि एक भारत श्रेष्ठ भारत बन रहा है, वही इन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। योगी ने कहा कि एक जगह धरना चल रहा है। माँग हो रही थी कि एमएसपी दी जाए। तीन कानून इससे संबंधित किए गए जिसमें एमएसपी बढ़ाने का काम किया। विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए गए हैं कि वह अवैध निर्माण और भू माफियाओं की सूची दो दिनों के अंदर तैयार करे। लिस्ट तैयार होने के साथ ही अवैध निर्माण करने वाले लैंड माफियाओं पर नकेल कसी जाएगी।

सीएम ने कहा, “हम मंडी को तकनीक के साथ जोड़कर मंडी व्यवस्था को सुदृढ़ कर रहे हैं। किसान भाइयों को अच्छी सड़कें, शेड, पार्किंग और बुनियादी सुविधाएँ दे रहे हैं। लेकिन मुद्दा विहीन विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है कि मंडी बंद हो जाएगी, उन्हें यह बुरा लग रहा है कि किसानों के लिए नई-नई चीजें क्यों?”

CM योगी ने कहा कि विपक्ष को इस बात से परेशानी है कि कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 क्यों हटा दिया? उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का पूरा बजट चार परिवार हजम कर जाते थे, वहाँ की जनता को इसका लाभ नहीं मिल पाता था। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद की जड़ें समाप्त हो सकें, इसके लिए धारा 370 समाप्त होनी आवश्यक थी।

राम मंदिर पर विपक्षियों को घेरते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को बर्दाश्त नहीं कर सकता और पीएम नरेंद्र मोदी ने काम शुरू कर दिया है। विपक्षी हमेशा अयोध्या जाने से डरते रहे हैं।

योगी ने कहा कि बरेली का एयरपोर्ट जल्द शुरू होगा। जब तक चार साल पूरे होंगे, तब तक चार नौजवानों को नौकरी मिल चुकी होगी। यूपी में जल्द फिल्म सिटी आ रही है। इसलिए काम करने को तैयार हो जाइए। फिल्म सिटी में भी सरकार युवाओं को मौके देगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

‘जमानत के लिए भगवान भरोसे हैं आर्यन खान’: जेल में रोज हो रहे आरती में शामिल, कैदियों से मिलती है दिलासा

आर्यन खान ड्रग केस में इस समय जेल में हैं। वो रोज आरती में शामिल होते हैं और अपनी रिहाई के इंतजार में चुप बैठे रहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe