Sunday, September 19, 2021
Homeराजनीतिगौहत्या करने वालों को हर हाल में भेजा जाएगा जेल, हम गौ माता की...

गौहत्या करने वालों को हर हाल में भेजा जाएगा जेल, हम गौ माता की रक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे: CM योगी

गौरक्षा मामले पर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सरकार गायों के जीवन से किसी को खेलने नहीं देगी। उन्होंने यह भी कहा कि गौरक्षा सबकी जिम्मेदारी है। गायों की सुरक्षा के लिए हर जिले में आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर गौकशी करने वालों के खिलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात की है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है, “जो कोई भी इस कृत्य में शामिल होगा उसे हर हाल में जेल भेजा जाएगा।”

बंगरमऊ (Bangarmau) विधानसभा में जनता के बीच अपनी बात रखते हुए योगी आदित्यनाथ ने गौकशी करने वालों के खिलाफ़ अपना यह बयान दिया। इस विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के जेल जाने के बाद से यह सीट खाली है।

गौरक्षा मामले पर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सरकार गायों के जीवन से किसी को खेलने नहीं देगी। उन्होंने यह भी कहा कि गौरक्षा सबकी जिम्मेदारी है। गायों की सुरक्षा के लिए हर जिले में आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री बोले, “अगर कोई गौकशी करेगा तो सरकार कानून के दायरे में उसे जेल में ठूसने का काम भी करेगी। हम गौ माता की रक्षा के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होने देंगे।”

सीएम योगी ने कहा कि सरकारी योजनाओं को लागू करते हुए उनकी सरकार ने जाति और धर्म के साथ भेदभाव नहीं किया, वहीं विकास कार्य में महामारी के दौरान निरंतर चलता रहा। उन्होंने उत्तरप्रदेश को प्रगति की कुंजी भी बताया।

उन्होंने देश में अपराधियों के ऊपर होने वाली कार्रवाई को लेकर कहा कि पहले अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलता था। वह राजनैतिक दलों की शोभा बढ़ाते थे। लेकिन अब उनकी अवैध संपत्तियाँ जब्त की जा रही हैं। उन पर बुल्डोजर चल रहा है। इससे गरीब की आस जगती है कि वहाँ पर पीएम आवास बन पाएगा और उसे भी पक्की छत मिलेगी। इसके अलावा उपद्रवी भी अब राज्य में साम्प्रदायिक तनाव फैलाने से पहले सोचते हैं। उन्हें मालूम है कि अगर वह ऐसा कुछ करेंगे तो उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री बोले कि पिछले पिछले साढ़े तीन साल में सूबे में कोई दंगा नहीं हुआ। रामराज्य की संकल्पना को यथार्थ करने का कार्य मोदी सरकार कर रही है। सीएम ने पार्टी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार को जिताने की अपील की। साथ ही कहा कि सपा, बसपा और कॉन्ग्रेस के लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि बीजेपी में कार्यकर्ता हर पद पर पहुँच सकता है।

सीएम ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियाँ को बताते हुए कहा कि पहले 100 रुपए में 90 रुपए चाटुकार व बिचौलिए खा जाते थे। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा पैसा गरीब के खातों में पहुँच रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी सरकार ने 3 वर्ष में 3 लाख नौकरी दी। किसी का जाति, मजहब नहीं देखा। 30 लाख आवास दिए, 1 करोड़ बिजली कनेक्शन दिए और 46 लाख गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए। उनके लिए प्रदेश की 24 करोड़ जनता ही परिवार है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आई एम सॉरी अमरिंदर’: इस्तीफे से पहले सोनिया गाँधी ने कैप्टेन से किया किनारा, जानिए क्या हुई फोन पर आखिरी बातचीत

"बिना मुझसे पूछे विधायक दल की मीटिंग बुला ली गई, जिसके बाद सुबह सवा दस के करीब मैंने कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को फोन किया था और मैंने उन्हें कहा कि..."

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,096FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe