Thursday, January 27, 2022
Homeराजनीतिगौहत्या करने वालों को हर हाल में भेजा जाएगा जेल, हम गौ माता की...

गौहत्या करने वालों को हर हाल में भेजा जाएगा जेल, हम गौ माता की रक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे: CM योगी

गौरक्षा मामले पर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सरकार गायों के जीवन से किसी को खेलने नहीं देगी। उन्होंने यह भी कहा कि गौरक्षा सबकी जिम्मेदारी है। गायों की सुरक्षा के लिए हर जिले में आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर गौकशी करने वालों के खिलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात की है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है, “जो कोई भी इस कृत्य में शामिल होगा उसे हर हाल में जेल भेजा जाएगा।”

बंगरमऊ (Bangarmau) विधानसभा में जनता के बीच अपनी बात रखते हुए योगी आदित्यनाथ ने गौकशी करने वालों के खिलाफ़ अपना यह बयान दिया। इस विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के जेल जाने के बाद से यह सीट खाली है।

गौरक्षा मामले पर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सरकार गायों के जीवन से किसी को खेलने नहीं देगी। उन्होंने यह भी कहा कि गौरक्षा सबकी जिम्मेदारी है। गायों की सुरक्षा के लिए हर जिले में आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री बोले, “अगर कोई गौकशी करेगा तो सरकार कानून के दायरे में उसे जेल में ठूसने का काम भी करेगी। हम गौ माता की रक्षा के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होने देंगे।”

सीएम योगी ने कहा कि सरकारी योजनाओं को लागू करते हुए उनकी सरकार ने जाति और धर्म के साथ भेदभाव नहीं किया, वहीं विकास कार्य में महामारी के दौरान निरंतर चलता रहा। उन्होंने उत्तरप्रदेश को प्रगति की कुंजी भी बताया।

उन्होंने देश में अपराधियों के ऊपर होने वाली कार्रवाई को लेकर कहा कि पहले अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलता था। वह राजनैतिक दलों की शोभा बढ़ाते थे। लेकिन अब उनकी अवैध संपत्तियाँ जब्त की जा रही हैं। उन पर बुल्डोजर चल रहा है। इससे गरीब की आस जगती है कि वहाँ पर पीएम आवास बन पाएगा और उसे भी पक्की छत मिलेगी। इसके अलावा उपद्रवी भी अब राज्य में साम्प्रदायिक तनाव फैलाने से पहले सोचते हैं। उन्हें मालूम है कि अगर वह ऐसा कुछ करेंगे तो उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री बोले कि पिछले पिछले साढ़े तीन साल में सूबे में कोई दंगा नहीं हुआ। रामराज्य की संकल्पना को यथार्थ करने का कार्य मोदी सरकार कर रही है। सीएम ने पार्टी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार को जिताने की अपील की। साथ ही कहा कि सपा, बसपा और कॉन्ग्रेस के लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि बीजेपी में कार्यकर्ता हर पद पर पहुँच सकता है।

सीएम ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियाँ को बताते हुए कहा कि पहले 100 रुपए में 90 रुपए चाटुकार व बिचौलिए खा जाते थे। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा पैसा गरीब के खातों में पहुँच रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी सरकार ने 3 वर्ष में 3 लाख नौकरी दी। किसी का जाति, मजहब नहीं देखा। 30 लाख आवास दिए, 1 करोड़ बिजली कनेक्शन दिए और 46 लाख गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए। उनके लिए प्रदेश की 24 करोड़ जनता ही परिवार है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण के दबाव से मर गई लावण्या, अब पर्दा डाल रही मीडिया: न्यूज मिनट ने पूछा- केवल एक वीडियो में ही कन्वर्जन की बात...

लावण्या की आत्महत्या पर द न्यूज मिनट कहता है कि वॉर्डन ने अधिक काम दे दिया था, जिससे लावण्या पढ़ाई में पिछड़ गई थी और उसने ऐसा किया।

आजम खान एंड फैमिली पर टोटल 165 क्रिमिनल केस: सपा ने शेयर की पूरी लिस्ट, सबको ‘झूठे आरोप’ बता क्लीनचिट भी दे दी

समाजवादी पार्टी ने आजम खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान का आपराधिक रिकॉर्ड शेयर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,853FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe