326 रन, 20 ओवर: 2 शतक, 30 छक्का – 25 गेंद में सेंचुरी ठोक बनाया नया World Record

50 से 100 रन के बीच में जॉर्ज मुनसे ने युवराज सिंह वाला कारनामा भी किया - एक ओवर में 6 छक्के लगाने का। जिस गेंदबाज को शिकार बनाया, वो थे - ए हेवेट।

डीए मिलर और रोहित शर्मा 35-35 गेंदों में शतक ठोक कर विश्व रिकॉर्डधारी हैं अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के। आधिकारिक क्रिकेट मैचों की बात करें तो 2013 में क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ RCB की ओर से खेलते हुए 30 गेंदों में शतक जड़ दिया था। लेकिन जॉर्ज मुनसे (George Munsey) ने मात्र 25 गेंदों में सेंचुरी मार इन बड़े नामों को पीछे धकेलते हुए सनसनी मचा दी है।

ग्लोसेस्टरशर सेकंड XI टीम Vs बाथ सीसी टीम

जॉर्ज मुनसे ने अपनी टीम ग्लोसेस्टरशर सेकंड XI की ओर से ओपनिंग की। उनके साथी ओपनर थे जीपी विलोज़। जॉर्ज मुनसे ने शुरू से ही अटैकिंग क्रिकेट खेली और मैदान में जलजला ला दिया। इसका प्रमाण नीचे का ट्वीट है। जलजला इसलिए क्योंकि जब 13.2 ओवर में आउट होकर गए तो सिर्फ 39 गेंदों में 147 रन बना चुके थे – 20 छक्के और 5 चौकों के साथ। जबकि उनके साथी ओपनर भी तब तक 35 गेंद खेल चुके थे लेकिन उनका स्कोर था मात्र 72 रन।

धीमा-तेज-धीमा

स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने वैसे तो काफी तेज खेल शुरुआत से ही दिखाया लेकिन पहला अर्द्धशतक उन्होंने ‘धीमा’ खेलते हुए बनाया – 17 गेंदों में। फिर न जाने क्या हुआ और किन-किन गेंदबाजों के साथ हुआ, अगले 8 गेंदों में उनका शतक बन चुका था। मतलब कुल 25 गेंदों में शतक – मतलब दूसरा अर्द्धशतक भयंकर ‘तेज’ खेलते हुए। इसके बाद के 47 रन उन्होंने 14 गेंदों में बनाया – ‘धीमा’ खेलते हुए।

कुछ ऐसे ढाया जॉर्ज मुनसे ने कहर
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

50 से 100 रन के बीच में जॉर्ज मुनसे ने युवराज सिंह वाला कारनामा भी किया – एक ओवर में 6 छक्के लगाने का। जिस गेंदबाज को शिकार बनाया, वो थे – ए हेवेट।

टीम ने भी दिया साथ

जॉर्ज मुनसे के साथी ओपनर जीपी विलोज़ ने भी शानदार खेल दिखाते हुए 59 गेंदों में 115 रन बनाए। मुनसे के आउट होने के बाद आए टीजे प्राइस ने भी 23 गेंदों में 50 रन बनाए। तीनों बल्लेबाजों ने पिच पर जो धुआँ-धुआँ किया, उसके दम पर ग्लोसेस्टरशर सेकंड XI टीम ने 20 ओवर में 326 रन का ODI टाइप स्कोर बना डाला।

गेंदबाजों ने भी बाथ सीसी टीम को बांधे रखा। उनकी पूरी टीम मात्र 214 रन बना पाई और 112 रनों से हार गई।

PS: यह एक नॉन-ऑफिशियल मैच था। जानकारी इसलिए ताकि गेल-शर्मा के फैन हल्ला न मचाने लगें कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की तुलना लोकल खिलाड़ियों से क्यों की जा रही है। क्योंकि वो ये मानने को तैयार नहीं होंगे कि खिलौने से खेलते-खेलते बच्चे जवान हो जाते हैं। क्योंकि वो शायद ये भी मानने को तैयार नहीं होंगे कि भले ही यह एक नॉन-ऑफिशियल मैच था लेकिन रिकॉर्ड ऐसा तगड़ा ICC को भी ट्वीट करना पड़ गया।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

यू-ट्यूब से

बड़ी ख़बर

"मुसलमान सारी दुनिया में अपना साम्राज्य स्थापित करना चाहते हैं, फलस्वरुप उन्होंने आतंकवाद फैला रखा है, जिसे ‘जेहाद’ का नाम देते हैं, परंतु इस प्रकार आतंक फैलाकर वो अपना वर्चस्व कायम नहीं रख सकते हैं।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

मोहसिन अब्बास हैदर

कई बार लात मारी, चेहरे पर मुक्के मारे: एक्टर मोहसिन अब्बास हैदर की पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

“जब मैं अस्पताल में कराह रही थी तब मेरा मशहूर पति अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सो रहा था। 2 दिन बाद केवल दिखावे और प्रचार के लिए वो अस्पताल आया, बच्चे के साथ फोटो ली और फिर उसे पोस्ट कर दिया। उसे बच्चे की फिक्र नहीं थी। वह केवल प्रचार करना चाहता था।”
तीन तलाक और हलाला

‘मेरे छोटे भाई के साथ हलाला कर लो’ – तीन तलाक देने के बाद दोबारा निकाह करने के लिए रखी शर्त

2 महीने पहले पति ने अपनी बीवी से मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया। फिर 7 जुलाई को उसने तीन तलाक भी दे दिया। ठीक 14 दिन के बाद अचानक से ससुराल पहुँच बीवी को अपनाने की बात कही लेकिन अपने छोटे भाई के साथ हलाला करवाने के बाद!
गाय, दुष्कर्म, मोहम्मद अंसारी, गिरफ्तार

गाय के पैर बाँध मो. अंसारी ने किया दुष्कर्म, नारियल तेल के साथ गाँव वालों ने रंगे हाथ पकड़ा: देखें Video

गुस्साए गाँव वालों ने अंसारी से गाय के पाँव छूकर माफी माँगने को कहा, लेकिन जैसे ही अंसारी वहाँ पहुँचा, गाय उसे देखकर डर गई और वहाँ से भाग गई। गाय की व्यथा देखकर गाँव वाले उससे बोले, "ये भाग रही है क्योंकि ये तुमसे डर गई। उसे लग रहा है कि तुम वही सब करने दोबारा आए हो।"
अरुप हलधर

राष्ट्रगान के दौरान ‘अल्लाहु अकबर’ का विरोध करने पर रफीकुल और अशफुल ने 9वीं के छात्र अरुप को पीटा

इससे पहले 11 जुलाई 2019 को पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्थित श्री रामकृष्ण शिक्षालय नामक स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ने वाले छात्र आर्यन सिंह की शिक्षक ने क्लास में 'जय श्री राम' बोलने पर बेरहमी से पिटाई कर दी थी।
राजनीतिक अवसरवादिता

जिस हत्याकाण्ड का आज शोक मना रहीं ममता, उसी के ज़िम्मेदार को भेजा राज्य सभा!

हत्यकाण्ड के वक्त प्रदेश के गृह सचिव रहे गुप्ता ने तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के पीएमओ को जवाब देते हुए ममता बनर्जी के आरोपों को तथ्यहीन बताया था।
विकास गौतम

आरिफ और रियाज ने ‘बोल बम’ का नारा लगाने पर की काँवड़ियों की पिटाई, इलाके में तनाव

जैसे ही काँवड़ियों का समूह कजियाना मुहल्ले मे पहुँचा, वहाँ के समुदाय विशेष ने उनके धार्मिक नारा 'बोल बम' का जयकारा लगाने पर आपत्ति जताई। मगर कांँवड़ियों का समूह फिर भी नारा लगाता रहा। इसके बाद गुस्से में आकर समुदाय विशेष ने उनकी पिटाई कर दी। एक काँवड़िया की हालत नाजुक...
कलकत्ता, नाबालिग का रेप

5 साल की मासूम के साथ रेप, रोने पर गला दबाकर हत्या: 37 साल का असगर अली गिरफ्तार, स्वीकारा जुर्म

अली ने पहले फल का लालच देकर अपने पड़ोस के घर से बच्ची को उठाया और फिर जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद बच्ची का गला घोंट कर उसे मार दिया।
ये कैसा दमा?

प्रियंका चोपड़ा का अस्थमा सिगरेट से नहीं, केवल दिवाली से उभरता है?

पिछले साल दिवाली के पहले प्रियंका चोपड़ा का वीडियो आया था- जिसमें वह जानवरों, प्रदूषण, और अपने दमे का हवाला देकर लोगों से दिवाली नहीं मनाने की अपील की थी। लेकिन इस 'मार्मिक' अपील के एक महीने के भीतर उनकी शादी में पटाखों का इस्तेमाल जमकर हुआ।
भाजपा नेता

गाजियाबाद में भाजपा नेता की हत्या, शाहरुख़ और तसनीम गिरफ्तार

तोमर जहाँ गोलियाँ मारी गई वहां से पुलिस स्टेशन से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। एसएचओ प्रवीण शर्मा को निलंबित कर दिया गया है।
हरीश जाटव

दलित युवक की बाइक से मुस्लिम महिला को लगी टक्कर, उमर ने इतना मारा कि हो गई मौत

हरीश जाटव मंगलवार को अलवर जिले के चौपांकी थाना इलाके में फसला गाँव से गुजर रहा था। इसी दौरान उसकी बाइक से हकीमन नाम की महिला को टक्कर लग गई। जिसके बाद वहाँ मौजूद भीड़ ने उसे पकड़कर बुरी तरह पीटा।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

57,846फैंसलाइक करें
9,873फॉलोवर्सफॉलो करें
74,917सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

शेयर करें, मदद करें: