Tuesday, April 23, 2024
Homeविविध विषयअन्य326 रन, 20 ओवर: 2 शतक, 30 छक्का - 25 गेंद में सेंचुरी ठोक...

326 रन, 20 ओवर: 2 शतक, 30 छक्का – 25 गेंद में सेंचुरी ठोक बनाया नया World Record

50 से 100 रन के बीच में जॉर्ज मुनसे ने युवराज सिंह वाला कारनामा भी किया - एक ओवर में 6 छक्के लगाने का। जिस गेंदबाज को शिकार बनाया, वो थे - ए हेवेट।

डीए मिलर और रोहित शर्मा 35-35 गेंदों में शतक ठोक कर विश्व रिकॉर्डधारी हैं अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के। आधिकारिक क्रिकेट मैचों की बात करें तो 2013 में क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ RCB की ओर से खेलते हुए 30 गेंदों में शतक जड़ दिया था। लेकिन जॉर्ज मुनसे (George Munsey) ने मात्र 25 गेंदों में सेंचुरी मार इन बड़े नामों को पीछे धकेलते हुए सनसनी मचा दी है।

ग्लोसेस्टरशर सेकंड XI टीम Vs बाथ सीसी टीम

जॉर्ज मुनसे ने अपनी टीम ग्लोसेस्टरशर सेकंड XI की ओर से ओपनिंग की। उनके साथी ओपनर थे जीपी विलोज़। जॉर्ज मुनसे ने शुरू से ही अटैकिंग क्रिकेट खेली और मैदान में जलजला ला दिया। इसका प्रमाण नीचे का ट्वीट है। जलजला इसलिए क्योंकि जब 13.2 ओवर में आउट होकर गए तो सिर्फ 39 गेंदों में 147 रन बना चुके थे – 20 छक्के और 5 चौकों के साथ। जबकि उनके साथी ओपनर भी तब तक 35 गेंद खेल चुके थे लेकिन उनका स्कोर था मात्र 72 रन।

धीमा-तेज-धीमा

स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने वैसे तो काफी तेज खेल शुरुआत से ही दिखाया लेकिन पहला अर्द्धशतक उन्होंने ‘धीमा’ खेलते हुए बनाया – 17 गेंदों में। फिर न जाने क्या हुआ और किन-किन गेंदबाजों के साथ हुआ, अगले 8 गेंदों में उनका शतक बन चुका था। मतलब कुल 25 गेंदों में शतक – मतलब दूसरा अर्द्धशतक भयंकर ‘तेज’ खेलते हुए। इसके बाद के 47 रन उन्होंने 14 गेंदों में बनाया – ‘धीमा’ खेलते हुए।

कुछ ऐसे ढाया जॉर्ज मुनसे ने कहर

50 से 100 रन के बीच में जॉर्ज मुनसे ने युवराज सिंह वाला कारनामा भी किया – एक ओवर में 6 छक्के लगाने का। जिस गेंदबाज को शिकार बनाया, वो थे – ए हेवेट।

टीम ने भी दिया साथ

जॉर्ज मुनसे के साथी ओपनर जीपी विलोज़ ने भी शानदार खेल दिखाते हुए 59 गेंदों में 115 रन बनाए। मुनसे के आउट होने के बाद आए टीजे प्राइस ने भी 23 गेंदों में 50 रन बनाए। तीनों बल्लेबाजों ने पिच पर जो धुआँ-धुआँ किया, उसके दम पर ग्लोसेस्टरशर सेकंड XI टीम ने 20 ओवर में 326 रन का ODI टाइप स्कोर बना डाला।

गेंदबाजों ने भी बाथ सीसी टीम को बांधे रखा। उनकी पूरी टीम मात्र 214 रन बना पाई और 112 रनों से हार गई।

PS: यह एक नॉन-ऑफिशियल मैच था। जानकारी इसलिए ताकि गेल-शर्मा के फैन हल्ला न मचाने लगें कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की तुलना लोकल खिलाड़ियों से क्यों की जा रही है। क्योंकि वो ये मानने को तैयार नहीं होंगे कि खिलौने से खेलते-खेलते बच्चे जवान हो जाते हैं। क्योंकि वो शायद ये भी मानने को तैयार नहीं होंगे कि भले ही यह एक नॉन-ऑफिशियल मैच था लेकिन रिकॉर्ड ऐसा तगड़ा ICC को भी ट्वीट करना पड़ गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नरेंद्र मोदी ने गुजरात CM रहते मुस्लिमों को OBC सूची में जोड़ा’: आधा-अधूरा वीडियो शेयर कर झूठ फैला रहे कॉन्ग्रेसी हैंडल्स, सच सहन नहीं...

कॉन्ग्रेस के शासनकाल में ही कलाल मुस्लिमों को OBC का दर्जा दे दिया गया था, लेकिन इसी जाति के हिन्दुओं को इस सूची में स्थान पाने के लिए नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने तक का इंतज़ार करना पड़ा।

‘खुद को भगवान राम से भी बड़ा समझती है कॉन्ग्रेस, उसके राज में बढ़ी माओवादी हिंसा’: छत्तीसगढ़ के महासमुंद और जांजगीर-चांपा में बोले PM...

PM नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कॉन्ग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा सरकार है, तब तक आपके हक का पैसा सीधे आपके खाते में पहुँचता रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe