Sunday, July 25, 2021
Homeराजनीतिआचार संहिता उल्लंघन: पीएम मोदी को EC ने दी क्लीन चिट, कॉन्ग्रेस ने की...

आचार संहिता उल्लंघन: पीएम मोदी को EC ने दी क्लीन चिट, कॉन्ग्रेस ने की थी शिकायत

कॉन्ग्रेस की शिकायत के मुताबित पीएम ने कहा कि कॉन्ग्रेस बहुसंख्यक आबादी वाले इलाकों से हटकर वहाँ चुनाव लड़ रही है जहाँ बहुसंख्यक आबादी माइनॉरिटी में हैं। कॉन्ग्रेस की यह शिकायत पाँच अप्रैल को की गई थी।

लोकसभा चुनाव की गहमागहमी जारी है। इस बीच कॉन्ग्रेस की खिसियाहट कई बार सामने आ चुकी है। कॉन्ग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी। आचार संहिता उल्लंघन के इसी मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग ने क्लीन चिट दे दी है। बता दें कि महाराष्ट्र के वर्धा में राहुल गाँधी को लेकर दिए बयान के मामले में चुनाव आयोग ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि पीएम ने आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है।

पूरा मामला यूँ है, कॉन्ग्रेस ने आयोग से शिकायत की थी कि एक अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा में एक रैली के दौरान पीएम ने राहुल गाँधी के वायनाड से चुनाव का मुद्दा उठाया था। कॉन्ग्रेस की शिकायत के मुताबित पीएम ने कहा कि कॉन्ग्रेस बहुसंख्यक आबादी वाले इलाकों से हटकर वहाँ चुनाव लड़ रही है जहाँ बहुसंख्यक आबादी माइनॉरिटी में हैं। कॉन्ग्रेस की यह शिकायत पाँच अप्रैल को की गई थी।

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है जब कॉन्ग्रेस ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत की है। इससे पहले भी कॉन्ग्रेस ऐसे कई निराधार आरोप लगा चुकी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मणिपुर के सेब, आदिवसियों की बेर और ‘बनाना फाइबर’ से महिलाओं की कमाई: Mann Ki Baat में महिला शक्ति की कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 जुलाई, 2021) को 'मन की बात' के 79वें एपिसोड के जरिए देश की जनता को सम्बोधित किया।

हेमंत सोरेन की सरकार गिराने वाले 3 ‘बदमाश’: सब्जी विक्रेता, मजदूर और दुकानदार… ₹2 लाख में खरीदते विधायकों को?

अब सामने आया है कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश के आरोपितों में एक मजदूर है और एक ठेला लगा सब्जी/फल बेचता है। एक इंजिनियर है, जो अपने पिता की दुकान चलाता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,079FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe