Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजअब बंगाल में भी नूपुर शर्मा पर FIR, TMC के अबू सोहैल ने की...

अब बंगाल में भी नूपुर शर्मा पर FIR, TMC के अबू सोहैल ने की थी शिकायत: शुभेंदु अधिकारी को हावड़ा जाने से रोका, 100 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक अब तक सड़क जाम करने और सम्पत्तियों को नुकसान पहुँचाने वाले 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ पुलिस ने बिना किसी पक्षपात के कार्रवाई का दावा किया है।

पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ पश्चिम बंगाल में भी एक FIR दर्ज हुई है। यह FIR तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) मेटा अबू सोहैल ने दर्ज करवाई है। तमाम अधिकारियों को FIR की कॉपी भेजते हुए सोहैल ने आज रविवार (12 जून, 2022) को कार्रवाई न होने पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जाने की धमकी दी है। वहीं पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी के हावड़ा जाने पर रोक लगा दी है है।

अबू सोहैल TMC में अल्पसंख्यक मोर्चे के महासचिव हैं। साथ ही वो सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक FIR मेदिनीपुर के काँधी थाने में दर्ज हुई है। इस केस में IPC की धारा 153A, 504, 505 और 506 लगाई गई है। सोहैल ने इस FIR की कॉपी DGP पश्चिम बंगाल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और केंद्रीय गृहमंत्रालय को भी भेजी है। अबू सोहैल के मुताबिक नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है और इसलिए उनके खिलाफ एक्शन होना ही चाहिए।

शुभेंदु अधिकारी के हावड़ा जाने पर रोक

वहीं नूपुर शर्मा के खिलाफ इस्लामी भीड़ द्वारा हावड़ा में किए गए हंगामे के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को हावड़ा जाने से रोक दिया है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस आदेश की कॉपी को शेयर किया है। आदेश में शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया है। अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि हावड़ा में भाजपा कार्यालयों को नुकसान पहुँचाया गया है।

खुद शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के DGP की आलोचना करते हुए कहा कि वो पश्चिम बंगाल की पुलिस को भाजपा नेताओं के दमन में प्रयोग कर रहे हैं। जबकि उन्हें यही पुलिस बल सरकारी और आम लोगों की सम्पत्तियों को लूट रहे दंगाइयों पर प्रयोग करना चाहिए।

पश्चिम बंगाल में अब तक 100 से ज्यादा दंगाई गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक अब तक सड़क जाम करने और सम्पत्तियों को नुकसान पहुँचाने वाले 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ पुलिस ने बिना किसी पक्षपात के कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -