Friday, December 2, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयआमिर इकबाल खान को अमेरिकी एयरलाइंस ने निकाल बाहर किया, Pak मूल के ब्रिटिश...

आमिर इकबाल खान को अमेरिकी एयरलाइंस ने निकाल बाहर किया, Pak मूल के ब्रिटिश बॉक्सर ने वीडियो बना कर जताई नाराज़गी

बॉक्सर ने आरोप लगाया, "मुझे बिना किसा वाजिब कारण के ही पुलिस ने विमान से उतार दिया। मुझे क्यों उतारा गया इसका सबूत देखना चाहता हूँ मैं।"

ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के बॉक्सर आमिर इकबाल खान ने खुलासा किया है कि फेस मास्क को लेकर हुए विवाद के बाद शनिवार (18 सितंबर 2021) को अमेरिका की पुलिस ने उन्हें अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान से बाहर कर दिया। आमिर ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ न्यूयॉर्क से कोलोरॉडो एक ट्रेनिंग के लिए जा रहे थे। उसी दौरान यह घटना हुई।

इसको लेकर ट्विटर पर एक पोस्ट कर बॉक्सर ने अपनी नाराजगी जताई है। वीडियो में 34 साल के बॉक्सर ने कहा कि वह न्यूयॉर्क से कोलोराडो में एक प्रशिक्षण शिविर के लिए फ्लाइट लिए थे। लेकिन इसी दौरान किसी ने मास्क को लेकर उनकी शिकायत की औऱ उन्हें उनके सहयोगी समेत फ्लाइट से बाहर कर दिया गया। स्टार बॉक्सर ने आरोप लगाया, “मुझे बिना किसा वाजिब कारण के ही पुलिस ने विमान से उतार दिया। मुझे क्यों उतारा गया इसका सबूत देखना चाहता हूँ मैं।”

बॉक्सर ने कहा, “मुझे आज विमान से उतार दिया गया जब मैं कोलोराडो स्प्रिंग्स में प्रशिक्षण शिविर में जा रहा था।”

आमिर वीडियो में कहते हैं, “अमेरिकन एयरलाइंस के कर्मचारियों द्वारा एक शिकायत की गई थी। उन्होंने कहा कि मेरे सहयोगी का मास्क पर्याप्त रूप से ऊँचा नहीं था और इसीलिए उन्होंने प्लेन मुझे मेरे दोस्त के साथ बाहर कर दिया, जबकि हमने कोई गलती नहीं की थी।”

खिलाड़ी ने कहा, “मैं 1A पर बैठा था और वह 1B में बैठा था। मुझे यह सब बहुत ही घृणित और अपमानजनक महसूस हो रहा है। मुझे प्रशिक्षण शिविर के लिए कोलोराडो स्प्रिंग्स जाना था और अब मुझे न्यूयॉर्क में एक और दिन रुकना पड़ेगा। अब ट्रेनिंग कैंप में जाने के लिए दूसरी फ्लाइट को लेना पड़ेगा।” आमिर ने ये भी कहा कि हवाई जहाज पर ऐसे कैमरे होंगे, जिससे वे ये देख सकें कि क्या वास्तव में मेरे सहयोही ने कुछ बुरा किया था, जिसके कारण विमान से उतारना पड़ा। यह बहुत ही गलत था और मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा।

एयरलाइंस ने जारी किया बयान

बॉक्सर के साथ हुई इस घटना को लेकर अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान जारी किया है। अपने स्पष्टीकरण में एयरलाइंस ने बताया कि खान और उनके दोस्त ने कई बार किए गए अनुरोधों के बावजूद नियमों का पालन नहीं किया था, जिसके कारण उन्हें विमान से बाहर करने के अलावा और कोई विकल्प ही नहीं बचा था।

एक प्रवक्ता ने कहा, “टेकऑफ के बाद अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 700 नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (EWR) से डलास-फोर्ट वर्थ (DFW) की सेवा के साथ दो यात्रियों को प्लेन से बाहर करने के लिए गेट पर लौट आई। इन यात्रियों ने कथित तौर पर सामान रखने के लिए बार-बार चालक दल के सदस्य अनुरोधों का पालन करने से इनकार कर दिया था। उन्हें उनके मोबाइल फोन को फ्लाइट मोड और मास्क पहनने के लिए कहा गया था।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मंदिर की जमीन पर शव दफनाने की अनुमति नहीं’: मद्रास हाईकोर्ट ने दिया अतिक्रमण हटाने का निर्देश

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि शवों को दफनाने के लिए मंदिर की जमीनों का उपयोग नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

हिंदुओं के 40 साल तक अवैध पार्टनर, मुस्लिम फॉर्मूला से 18 साल में लड़की की शादी करो… उपजाऊ जमीन में बीज बोओ: बदरुद्दीन अजमल

"आप उपजाऊ जमीन में बीज बोएँगे तभी खेती अच्छी होगी। 18-20 साल की उम्र में लड़कियों की शादी करा दो और फिर देखो कितने बच्चे पैदा होते हैं।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,564FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe