Tuesday, October 19, 2021

विषय

America

‘कपड़े उतरेंगे, अंडरवियर पहन लेना’: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने US की उड़ान के लिए ‘SSSS’ स्टैंप के साथ शेयर किया बोर्डिंग पास, लोगों ने लिए...

एक ट्विटर यूजर ने उमर अकमल को अंडरगारमेंट्स पहनने की सलाह दी। यूजर ने लिखा, "अंडरवियर पहन लेना। न्यूयॉर्क एयरपोर्ट का इतिहास ठीक नहीं है।"

अफगानिस्तान-वियतनाम ही नहीं… सोमालिया से भी भागना पड़ा था अमेरिकी सेना को, दो दशक पुरानी वह घटना, जिसने US को किया शर्मिंदा, बनी है...

दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखल देने के चलते अमेरिका के 18 फौजियों को आज से लगभग 20 वर्ष पहले सोमालिया में अपनी जान गँवानी पड़ी थी।

‘एंबेसी से उठाओ, गाड़ी में डालो और ले आओ’: जूलियन असांज को पकड़ने और मारने का CIA ने बनाया था प्लान, रिपोर्ट से खुलासा

इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि डोनाल्ड ट्रंप इस विषय में कितना जानते थे। लेकिन ये मानना थोड़ा अजीब है कि बिन राष्ट्रपति की परमिशन के ऐसा ऑपरेशन हो सके।

अफगानिस्तान से भाग US पहुँचा… रिफ्यूजी कैंप में ही 3 नाबालिगों से जबरन यौन संबंध, बीवी का गला घोंट मारने की कोशिश

अमेरिका में फोर्ट मैककॉय में रहने वाले दो अफगान शरणार्थियों पर बीवी के साथ मारपीट और बाल यौन अपराधों सहित कई आरोप लगाया गया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

Apps-आतंक-Pak-अफगानिस्तान… QUAD में ऐसे घिर रहा चीन, बौखलाहट में उठा रहा गलवान का मुद्दा

QUAD की बैठक में पाकिस्तान को आतंकवाद और कट्टरपंथ पर कठोर संदेश तो मिला ही, पीएम मोदी की चीन से उपजे खतरों पर विस्तृत चर्चा हुई।

PM मोदी से मुलाकात में खुद कमला हैरिस ने ‘पाकिस्तानी आतंकवाद’ पर की बात: कोरोना, अफगानिस्तान सहित कई अन्य मसलों पर भी चर्चा

दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान सहित हाल के वैश्विक विकास मुद्दों पर चर्चा की और हिंद प्रशांत क्षेत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

अमेरिका में PM मोदी, क्वाड नेताओं से भी होगी बात- UNGA को करेंगे संबोधित: एयर इंडिया वन वाली तस्वीर सोशल मीडिया में छाई

चीनी कोरोना वायरस के संक्रमण में पूरी दुनिया के घिरने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली बड़ी विदेश यात्रा पर अमेरिका पहुँचे हैं।

4 दिन में 8 बड़ी बैठक: PM मोदी के अमेरिकी दौरे की आज से शुरुआत, फ्रांस ने रणनीतिक साझेदारी के लिए कहा- थैंक्यू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने 5 शब्द हिंदी के लिखे और हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर सहयोग के लिए पीएम को थैंक्यू कहा।

क्या है हवाना सिंड्रोम, कैसे करता है वार? भारत में शिकार बनने का दावा कर रही अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA

जब पूरी दुनिया चीनी कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने की कोशिश में लगी है, अचानक से हवाना सिंड्रोम (Havana Syndrome) चर्चा में आ गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe