Wednesday, April 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइफ्तार में हिंदुओं को बुलाया और गोमांस परोस दी: BNP के नेताओं ने दी...

इफ्तार में हिंदुओं को बुलाया और गोमांस परोस दी: BNP के नेताओं ने दी थी पार्टी, माफी भी नहीं माँगी

यह इफ्तारी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) द्वारा आयोजित की गई थी। इस पार्टी में हिन्दू धर्म के लगभग 20 लोग शामिल थे। इन सभी को बाकी खाने के साथ गोमांस भी परोसा गया। पार्टी ने इसके लिए किसी भी प्रकार की माफ़ी नहीं माँगी है।

बांग्लादेश के सिलहट में एक इफ्तार पार्टी में शामिल हुए हिन्दुओं को गोमांस खिलाने की खबर है। इस इफ्तारी में शामिल लोगों को बीफ के अलावा कोई दूसरी चॉइस भी नहीं दी गई। यह घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। मामला गुरुवार (28 अप्रैल 2022) का बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इफ्तारी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) द्वारा आयोजित की गई थी। इस पार्टी में हिन्दू धर्म के लगभग 20 लोग शामिल थे। इन सभी को बाकी खाने के साथ गोमांस भी परोसा गया।

इफ्तारी में शामिल हिन्दुओं ने इस घटना की निंदा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। BNP के ही एक सदस्य मंटू नाथ ने लिखा, “मैं और बाकी हिन्दू बीफ के अलावा कोई और विकल्प न होने के चलते मुस्लिम कार्यकर्ताओं को बस रोजा तोड़ते देख रहे थे।”

वही BNP के ही एक अन्य हिन्दू नेता कनक कांति दास ने इस इफ्तारी को तमाशा बताया है। उन्होंने लिखा, “आपने इफ्तारी के मज़े लिए और हम हिन्दू बस देखते रहे।” इफ्तारी में बीफ परोसने की घटना को BNP सिलहट ने भी स्वीकार किया लेकिन इसके लिए किसी भी प्रकार की माफ़ी नहीं माँगी।

चिकन बिरयानी में बीफ, दुकानदार गिरफ्तार

एक अन्य घटनाक्रम में बांग्लादेश के पत्रकार सौमिक ने चिकन बिरयानी में गोमांस परोसने वाले दुकानदार की गिरफ्तारी का ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने ‘चटगाँव प्रतिदिन’ नाम के अख़बार का स्क्रीनशॉट लगाया है। 28 अप्रैल 2022 की उस खबर में हेडलाइन है, “चटगाँव में हिंदू खरीदार को गोमांस खिलाने के बाद दुकानदार जेल गया।” ट्वीट में पकड़े गए आरोपित का फोटो भी है।

रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के चटगाँव में सुपन नाम का लड़का अपने जन्मदिन के मौके पर दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट में चिकन बिरयानी खाने गया था। दुकान का नाम ‘दुबई रेस्तरां और बिरानी हाउस’ है। वहाँ उसे चिकन बिरयानी में गोमांस भी परोसा गया। इसकी जानकारी होते ही सुपन ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने होटल मैनेजर मंज़ूर अहमद को जेल भेज दिया है। इसी केस में अभी 2 आरोपित फरार बताए जा रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्कूल में नमाज बैन के खिलाफ हाई कोर्ट ने खारिज की मुस्लिम छात्रा की याचिका, स्कूल के नियम नहीं पसंद तो छोड़ दो जाना...

हाई कोर्ट ने छात्रा की अपील की खारिज कर दिया और साफ कहा कि अगर स्कूल में पढ़ना है तो स्कूल के नियमों के हिसाब से ही चलना होगा।

‘क्षत्रिय न दें BJP को वोट’ – जो घूम-घूम कर दिला रहा शपथ, उस पर दर्ज है हाजी अली के साथ मिल कर एक...

सतीश सिंह ने अपनी शिकायत में बताया था कि उन पर गोली चलाने वालों में पूरन सिंह का साथी और सहयोगी हाजी अफसर अली भी शामिल था। आज यही पूरन सिंह 'क्षत्रियों के BJP के खिलाफ होने' का बना रहा माहौल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe