Monday, June 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'अगर तुम पाकिस्तान में होती, तो अब तक तुम्हें किडनैप कर लेता' : कनाडा...

‘अगर तुम पाकिस्तान में होती, तो अब तक तुम्हें किडनैप कर लेता’ : कनाडा में मौलाना जैसे दिखने वाले कैब ड्राइवर का वीडियो वायरल, लोग बोले-डिपोर्ट करो

वीडियो में पहले ड्राइवर कहता है, 'तुम अगर पाकिस्तान में पैदा होती तो मैं तुम्हें किडनैप कर चुका होता' इस पर हैरानी जताते हुए महिला कहती है, तुम मुझे वाकई किडनैप कर लेते?

कनाडा के टोरंटो शहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तानी मूल के मौलाना की तरह दिखने वाला दाढ़ीधारी कैब ड्राइवर अपनी सवारी से बात कर रहा है, जिसमें वो बोलता दिख रहा है कि ‘अगर तुम पाकिस्तान में होती, तो अब तक मैं तुम्हें किडनैप कर चुका होता।’ मौलाना आगे बोलता है, ‘चूँकि ये कनाडा है, तो मैं कुछ नहीं कर सकता।’ हालाँकि महिला सवारी और कैब ड्राइवर दोनों ही हँसते-मुस्कराते देखे-सुने जा सकते हैं। इस वीडियो पर काफी लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं, जिसमें से कुछ लोग तो उस कैब ड्राइवर को कनाडा से डिपोर्ट करने की भी बात कर रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर ये वीडियो 14 मई को पोस्ट किया गया था, जिसे अबतक 6 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो कनाडा के टोरंटो शहर का है, जिसमें पाकिस्तानी मूल के व्यक्ति की तरह दिखने वाले कैब ड्राइवर की महिला सवारी से बातचीत हो रही है। वीडियो में पहले ड्राइवर कहता है, ‘तुम अगर पाकिस्तान में पैदा होती तो मैं तुम्हें किडनैप कर चुका होता’ इस पर हैरानी जताते हुए महिला कहती है, तुम मुझे वाकई किडनैप कर लेते? इस पर ड्राइवर जवाब देता है, ‘बिल्कुल, क्योंकि मेरे पास तुम्हें पाने का कोई दूसरा रास्ता ही न रहता।’

सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों का कहना है कि इस कैब ड्राइवर पर ऊबर को ऐक्शन लेना चाहिए और सस्पेंड कर देना चाहिए। कई दूसरे लोगों ने कहा कि इस ड्राइवर को पकड़कर पाकिस्तान डिपोर्ट कर देना चाहिए। हालाँकि कुछ लोग ये कहकर ड्राइवर का बचाव कर रहे हैं कि वो हल्के-फुल्के अंजाम में बात कर रहा है और वीडियो को कई जगहों पर एडिट किया गया है। ऐसे में उसकी बातचीत किसी और मतलब में भी हो सकती है।

वहीं, कई लोगों का कहना है कि बातचीत किसी भी मकसद से क्यों न हो, कोई किडनैपिंग की बात कैसे कर सकता है? ऐसे में ऊबर को अपने इस कैब ड्राइवर पर कार्रवाई करनी चाहिए। एक व्यक्ति ने इस वीडियो के जवाब में लिखा कि कैब ड्राइवर ने कनाडा में जाकर गलती से ही सही, पाकिस्तान के अंदर की हकीकत खोल दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -