Friday, June 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयदिवाली मना रहे हिन्दुओं पर खालिस्तानियों ने बरसाए पत्थर, फेंका कूड़ा: लगातार दूसरे साल...

दिवाली मना रहे हिन्दुओं पर खालिस्तानियों ने बरसाए पत्थर, फेंका कूड़ा: लगातार दूसरे साल कनाडा में उपद्रव, वीडियो वायरल

खालिस्तानियों ने इस दौरान शान्ति से दिवाली मना रहे लोगों पर पत्थर बरसाने के साथ ही कूड़ा भी फेंका। उन्होंने इस दौरान हो हल्ला करने के साथ ही 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए।

कनाडा में हिन्दू घृणा दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। कनाडा के मिसीसागा शहर में वेस्टवुड शॉपिंग माल की पार्किंग में दिवाली मना रहे हिन्दुओं पर खालिस्तानियों ने पत्थर बरसाए हैं। खालिस्तानियों की इस कारस्तानी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

खालिस्तानियों ने इस दौरान शान्ति से दिवाली मना रहे लोगों पर पत्थर बरसाने के साथ ही कूड़ा भी फेंका। उन्होंने इस दौरान हो हल्ला करने के साथ ही ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए। लगातार दूसरे वर्ष ऐसा हुआ है कि खालिस्तानियों ने दिवाली मनाने वालों को परेशान किया है।

स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें इस इलाके में कुछ हंगामे की सूचना मिली थी। इलाके के स्थानीय नेताओं ने इस दौरान पुलिस की ढीली-ढाली कार्रवाई की आलोचना की है। उन्होंने खालिस्तानियों के हंगामे का वीडियो भी एक्स (पहले ट्विटर) पर डाला है। जिस इलाके में खालिस्तानियों ने हमला किया है वहाँ बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय रहता है।

पुलिस ने इस मामले में सोशल मीडिया एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट डालकर कहा है कि वह वेस्टवुड मॉल की पार्किंग में हुई घटना की जाँच कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि वह शहर के प्रशासन के साथ मिलकर इस मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे।

वर्ष 2022 में भी दिवाली के दिन खालिस्तानियों ने भारतीयों पर हमला किया था। यह घटना भी इसी मिसीसागा शहर में हुई थी। इस दौरान खालिस्तान का समर्थन करने वाले समूहों ने हिन्दुओं को परेशान किया था और ‘राज करेगा खालसा’ जैसे नारे लगाए थे।

गौरतलब है कि कनाडा में हिन्दू मंदिरों पर भी लगातार हमले होते आए हैं। अब हिन्दुओं को दिवाली

ना मनाने देना, कनाडा में बढ़ती असहिष्णुता का नया उदाहरण है। बता दें कि भारत और कनाडा के सम्बन्ध सितम्बर माह से ही खराब हैं। सितम्बर में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर एक खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था जिसका भारत ने कड़ा राजनयिक जवाब दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -