Sunday, June 26, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनेपाल में तारा एयर का लापता विमान क्रैश: घटनास्थल पर धुआँ देखे जाने की...

नेपाल में तारा एयर का लापता विमान क्रैश: घटनास्थल पर धुआँ देखे जाने की खबर, 22 यात्रियों में एक ही परिवार के 4 भारतीय शामिल

साल 2016 में भी तारा का एक विमान लापता होने के बाद क्रैश हो गया था। इसमें सवार सभी 23 यात्री मारे गए थे। उस वक्त उड़ान का कुल समय 19 मिनट था, लेकिन उड़ान भरने के 8 मिनट बाद विमान से संपर्क टूट गया था।

नेपाल का तारा यात्री विमान लापता होने के छह घंटे बाद खोज लिया गया है और नेपाल सेना मुस्तांग के कोवांग के क्रैश वाली जगह पर पहुँचने का प्रयास कर रही है। इस विमान में 4 भारतीय सहित कुल 22 यात्री सवार थे। विमान की स्थिति क्या है, इसको लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि, स्थानीय लोगों द्वारा क्रैश वाली जगह पर आग और धुआँ देखे जाने की बात कही जा रही है।

अधिकारियों ने बताया था कि विमान ने रविवार (29 मई 2022) की सुबह 9.55 बजे पर्यटन स्थल पोखारा से जोमसोम पर्वतीय शहर के लिए उड़ान थी, जिसकी निर्धारित दूरी 15 मिनट की थी। लेकिन, उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद इस विमान का एयरपोर्ट से संपर्क टूट गया।

सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल के अनुसार, स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को बताया गया कि तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के तहत लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रेम नाथ ठाकुर ने कहा कि लापता विमान के कैप्टन प्रभाकर घिमिरे का सेल फोन नेपाल टेलीकॉम से कप्तान के फोन को ट्रैक करने के लिए कहा गया था। जीपीएस ट्रैकिंग में उनका फोन बज रहा है। नेपाल सेना का हेलीकॉप्टर संभावित दुर्घटना क्षेत्र में उतर गया है। उन्होंने कहा कि हमने नेपाल सेना और नेपाल पुलिस के जवानों को भी तलाशी के लिए पैदल भेजा है।

एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस विमान में मुंबई के रहने वाले एक ही परिवार के चार भारतीय, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्री सवार थे। विमान को सुबह 10:15 बजे पश्चिमी पर्वतीय क्षेत्र के जोमसोम हवाईअड्डे पर उतरना था, लेकिन घोरेपानी के ऊपर आसमान से विमान का संपर्क टूट गया। जोमसोम हवाई अड्डे पर एक हवाई यातायात नियंत्रक के अनुसार, उनके पास जोमसोम के घासा में एक तेज आवाज के बारे में एक अपुष्ट रिपोर्ट आई है।

नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने इस संबंध में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर +977-9851107021 भी जारी कर दिया है। वहीं, दूतावास ने ट्वीट कर बताया कि वह विमान में सवार यात्रियों के परिवार के संपर्क में है।

साल 2016 में भी तारा का एक विमान लापता होने के बाद क्रैश हो गया था। उत्तरी नेपाल के पहाड़ी इलाके में लापता हुए इस विमान में 23 यात्री थे। इस दुर्घटना में सभी यात्री मारे गए थे। उस वक्त उड़ान का कुल समय 19 मिनट था, लेकिन उड़ान भरने के आठ मिनट बाद विमान से संपर्क टूट गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जल्द बनेगा $30 ट्रिलियन की इकोनॉमी’ : देश का मजाक उड़वाने के लिए NDTV ने पीयूष गोयल के बयान से की छेड़छाड़, पोल...

एनडीटीवी ने झूठ बोलकर पाठकों को भ्रमित करने का काम अभी बंद नहीं किया है। हाल में इस चैनल ने भाजपा नेता पीयूष गोयल के बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया।

’47 साल पहले हुआ था लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास’: जर्मनी में PM मोदी ने याद दिलाया आपातकाल, कहा – ये इतिहास पर काला...

"आज भारत हर महीनें औसतन 500 से अधिक आधुनिक रेलवे कोच बना रहा है। आज भारत हर महीने औसतन 18 लाख घरों को पाइप वॉटर सप्लाई से जोड़ रहा है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe