Wednesday, May 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'मोदी को दोबारा आने से रोको': 400 पार की धमक से खौफ में आया...

‘मोदी को दोबारा आने से रोको’: 400 पार की धमक से खौफ में आया पाकिस्तान, पूर्व मंत्री ने कहा- BJP को रोकना होगा, राहुल गाँधी कर कर चुके हैं तारीफ

भारतीय मीडिया ने जब इसी चिंता पर उनसे सवाल किए तो वो कहने लगे कि वो भारत की राजनीति को हमेशा से फॉलो करते हैं और यही चाहते हैं कि मोदी को छोड़कर कोई भी सत्ता में आए क्योंकि मोदी सरकार की नीतियों से मुल्कों के बीच शांति प्रभावित हुई है।

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी का भारतीय राजनीति से लगाव बढ़ रहा है। हाल में वो राहुल गाँधी के भाषण की तारीफ करते दिखे तो चर्चा और बढ़ गई। अब वो लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय मीडिया के बीच कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि कैसे भी करके मोदी सरकार को दोबारा सत्ता में आने से रोकना होगा, भाजपा को आने से रोकना होगा।

भारतीय मीडिया ने जब इसी चिंता पर उनसे सवाल किए तो वो कहने लगे कि वो भारत की राजनीति को हमेशा से फॉलो करते हैं और यही चाहते हैं कि मोदी को छोड़कर कोई भी सत्ता में आए क्योंकि मोदी सरकार की नीतियों से मुल्कों के बीच शांति प्रभावित हुई है। उनका कहना है कि जो कोई भी नरेंद्र मोदी की मुखालफत करता है उसके सत्ता में आने से कोई आपत्ति नहीं है।

अपने जवाब देते हुए फवाद खुद को शांति प्रिय और लिबरल दिखाने का प्रयास करते हुए कहते हैं कि उनका राहुल गाँधी से कोई खास लगाव नहीं है, लेकिन वो सिर्फ उसे सपोर्ट करेंगे जो कट्टरपंथ को बढ़ावा नहीं देगा चाहे वो पाकिस्तान में हो या फिर हिंदुस्तान। हालाँकि, उनकी इस टिप्पणी पर भाजपा प्रवक्ता शिवम त्यागी ने उन्हें खूब जवाब दिया।

शिवम ने कहा, “पाकिस्तान के ये एक्स मिनिस्टर ऐसी बातें हिंदुस्तान के चैनल पर इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि यहाँ मोदी सरकार है। इन्होंने देश की शांति पर सवाल उठाए तो इन्हें पता होना चाहिए कि हिंदुस्तान में शांति है, आतंकी हमलों पर लगाम है, हिंदुस्तान तो फल-फूल रहा है। यही साबित करता है कि राहुल गाँधी को चाहने वाला, कॉन्ग्रेस को चाहने वाला वही व्यक्ति है जो हिंदुस्तान को कमजोर करना चाहता है।”

शिवम ने इस बात पर भी गौर करवाया कि फवाद चौधरी जो कहते हैं कि राहुल गाँधी इज ऑन फायर… हमारे हिंदुस्तान में तो ये लोग मानते नहीं हैं, लेकिन इन लोगों को ऐसा लगता है। आगे शिवम ने बताया कि क्यों मोदी सरकार के आने से पाकिस्तान के हालत खराब हो गए हैं। इसके बाद फवाद चौधरी आगे कहते हैं कि मोदी सरकार की राजनीति गाँधी विचारधारा के खिलाफ है और अगर गाँधी को हटा दिया जाए तो भारत में बचता क्या है। इसके अलावा फवाद ने यहाँ तक कहा कि आज के समय में घुसकर मारने वाली बातें 2024 में कौन करता है।

इसके बाद फवाद ने फिर भारत के खिलाफ अनाप-शनाप बोलना शुरू किया। फवाद ने कहा कि चीन ने भारत को घर में घुसकर मारा था। कुछ दिन पहले पाकिस्तान की फौज ने आपको घर में घुसकर मारा था। लेकिन आपकी मर्जी आप अपने चैनल पर जो मन हो वो प्रोपगेंडा करें लेकिन हकीकत यही है कि हिंदुस्तान की सीमा इतनी कमजोर हैं कि चीन जब चाहे आ जाता है मारने। इसके बाद वो कश्मीर का मुद्दा भी उठाना शुरू करते हैं, लेकिन एंकर उन्हें फटकार देते हैं।

इसके बाद शिवम उन्हें कहते हैं कि कॉन्ग्रेसी नेता ऐसी बातें कर रहे हैं कि देश में गाँधी के अलावा है क्या, तो ये पता होना चाहिए कि उनके मुल्क की पैदाइश गाँधी के विचार के खिलाफ है। अगर उनकी बात सुनते तो ये पैदा भी नहीं होता। इतना ही नहीं शिवम ने इस प्रोपगेंडे को भी धराशायी किया जहाँ कहा जा रहा था चीन ने भारत को घुसकर मारा। ऐसी तमाम मीडिया रिपोर्ट दिखाने की बात हुई जहाँ भारतीय जवानों द्वारा मारे दए चीन के सैनिकों की कब्र दिखाने की बात हुई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -