Tuesday, May 17, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनाश्ता फट गया और 74 लोग मर गए: ट्रेन दुर्घटना को लेकर Pak रेल...

नाश्ता फट गया और 74 लोग मर गए: ट्रेन दुर्घटना को लेकर Pak रेल मंत्री के बयान की किरकिरी

आग लगने का कारण सिलिंडर फटना ही बताया गया है क्योंकि इस्लामिक मिशनरी तबलिकी-ए-जमात के कुछ लोग गैस स्टोव लेकर ट्रेन में चढ़े हुए थे। मारे गए अधिकतर लोगों में भी इसी इस्लामिक मिशनरी के लोग शामिल हैं।

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में हाल ही में हुई भीषण रेल दुर्घटना में 74 लोगों के मारे जाने की ख़बर थी। ट्रेन में आग लगने के बाद इसके रुकने में 20 मिनट लगे, जिससे पता चलता है कि पाकिस्तान में ट्रेनों की ब्रेक सिस्टम का क्या हाल है? जबकि ट्रेन के कंडक्टर ने कहा कि मात्र 3 मिनट में ब्रेक लगा दिया गया था। ट्रेन के ड्राइवर ने बताया कि ये उसकी ज़िंदगी की सबसे बड़ी त्रासदी है। वहीं अब पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद के इस्तीफे की माँग जोर पकड़ रही है। लोग शेख रशीद को इस घटना की ज़िम्मेदारी लेने को कह रहे हैं।

शेख रशीद ने इस ट्रेन दुर्घटना को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने इस त्रासदी के लिए यात्रियों को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। शेख रशीद ने कहा कि कुछ लोग नाश्ता बना रहा थे, जिससे नाश्ते में आग लग गई। हालाँकि, लोग उनके ‘नाश्ते में आग लगने’ के बयान को समझ नहीं पाए। इतनी बड़ी त्रासदी को लेकर ग़ैर-ज़िम्मेदाराना बयान करार देते हुए लोगों से उनसे इस्तीफे की माँग की। पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा कि नाश्ते में आग लगने से सिलिंडर में आग लग गया और सिलिंडर फट गया।

आग लगने का कारण सिलिंडर फटना ही बताया गया है क्योंकि इस्लामिक मिशनरी तबलिकी-ए-जमात के कुछ लोग गैस स्टोव लेकर ट्रेन में चढ़े हुए थे। मारे गए अधिकतर लोगों में भी इसी इस्लामिक मिशनरी के लोग शामिल हैं। संगठन ने कहा है कि 74 मृतकों में से 52 उसके सदस्य हैं। ये ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी और गंतव्य से 10 किलोमीटर ही पीछे थी, तभी ये घटना हुई। इस ट्रेन में 857 लोग यात्रा कर रहे थे और त्रासदी और भी भयंकर हो सकती थी। रेलवे कमिश्नर ने भी कहा है कि इस्लामिक मिशनरी के सदस्यों द्वारा लाए गए गैस सिलिंडर के कारण ही आग लगी।

इससे पहले पाकिस्तान की एक ट्रेन में लगी स्क्रीन पर गंतव्य स्थल लॉस एंजेल्स दिखाया जा रहा था। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने इससे जुड़े सवालों के जवाब में कहा कि अगर अल्लाह ने चाहा तो ज़रूर लॉस एंजेल्स भी जाएँगे। उन्होंने इसे सोशल मीडिया का कमाल करार दिया और कहा कि पाकिस्तानी लोग रेलवे से बहुत मोहब्बत करते हैं। ये वही मंत्री हैं, जिन्हें कश्मीर को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान PM मोदी का नाम लेते ही करंट लगा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञानवापी मामले में ‘हिन्दू सेना’ भी पहुँचा सुप्रीम कोर्ट, सुनवाई कर रहे दोनों जजों का ‘राम मंदिर कनेक्शन’: 1991 के एक्ट पर सवाल

ज्ञानवापी केस में सुप्रीम कोर्ट पहुँचे 'हिन्दू सेना' ने कहा कि 'Ancient Monuments' में गिने जाने वाले स्थल 1991 'वर्शिप एक्ट' के तहत नहीं आते।

मथुरा के शाही ईदगाह में साक्ष्य मिटाए जाने की आशंका, मस्जिद को तुरंत सील करने के लिए नई याचिका दायर: ज्ञानवापी का दिया हवाला

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में शिवलिंग मिलने के बाद अब मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर नई याचिका दायर हुई है, जिसमें इसे सील करने की माँग की गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,366FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe