Saturday, September 25, 2021
Homeदेश-समाजमरियम ने शौहर रहे ताजदीन से माँगा 'खुला', हाथ-पैर बाँध खंजर से काटी नाक

मरियम ने शौहर रहे ताजदीन से माँगा ‘खुला’, हाथ-पैर बाँध खंजर से काटी नाक

महिला के अनुसार ताजदीन ने नाक काटने से पहले उसके हाथ-पैर बाँध दिए थे। पैर काटने की भी कोशिश की लेकिन जब उसने शोर मचाया तो वह भाग गया।

पाकिस्तान के गूजर खान में एक शख्स ने ‘खुला’ (कानूनी रूप से अलग होना) माँगने पर अपनी पूर्व बीवी की नाक काट दी। दरअसल महिला ने ‘खुला’ का विकल्प चुना और दूसरे पुरुष से शादी कर ली। महिला के इस फैसले से नाराज आरोपित ने उसके साथ मारपीट की।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के रहने वाले फरीद की शादी करीब आठ महीने पहले मरियम से हुई थी। हालाँकि मरियम के पूर्व शौहर ताजदीन ने इस शादी को कभी स्वीकार नहीं किया और बदला लेने का फैसला किया।

पीड़िता ने बताया कि ताज दीन ने अपने कुछ रिश्तेदारों से मदद माँगी और महिला को मीरपुर ले गया। वहाँ से वह उसे गूजर खान इलाके के डालमिया ले गया जहाँ उसने अपने साथियों के साथ मिल कर कथित तौर पर उसे प्रताड़ित किया और उसकी नाक काट दी। महिला ने अपने बयान में आरोप लगाया कि आरोपित ने खंजर से उसकी नाक काटने से पहले उसके हाथ-पैर बाँध दिए। महिला ने आगे दावा किया कि आरोपित ने उसका पैर काटने का प्रयास किया, लेकिन जब उसने शोर मचाया तो वह भाग गया। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

जब मरियम के दूसरे पति को हमले के बारे में पता चला, तो वह उसे बचाने के लिए मीरपुर पहुँचा। तभी ताजदीन ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने महिला को फरीद के बजाय उसके पूर्व पति ताजदीन को सौंप दिया, क्योंकि फरीद के पास शादी का प्रमाण-पत्र नहीं था।

पुलिस के मुताबिक आरोपित के खिलाफ धारा 334, 148 और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है। रावलपिंडी पुलिस ने बताया कि अपराधी और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस बीच, रावलपिंडी केंद्रीय पुलिस कार्यालय (सीपीओ) मुहम्मद अहसान यूनिस ने पुलिस को आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करने और उसे तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। सीपीओ ने कहा कि हिंसा, दुर्व्यवहार और महिलाओं का शोषण असहनीय है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कहीं स्तनपान करते शिशु को छीन कर 2 टुकड़े किए, कहीं बार-बार रेप के बाद मरी माँ की लाश पर खेल रहा था बच्चा’:...

एक शिशु अपनी माता का स्तनपान कर रहा था। मोपला मुस्लिमों ने उस बच्चे को उसकी माता की छाती से छीन कर उसके दो टुकड़े कर दिए।

‘तुम चोटी-तिलक-जनेऊ रखते हो, मंदिर जाते हो, शरीयत में ये नहीं चलेगा’: कुएँ में उतर मोपला ने किया अधमरे हिन्दुओं का नरसंहार

केरल में जिन हिन्दुओं का नरसंहार हुआ, उनमें अधिकतर पिछड़े वर्ग के लोग थे। ये जमींदारों के खिलाफ था, तो कितने मुस्लिम जमींदारों की हत्या हुई?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,198FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe