Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में बम धमाका: 35+ की मौत, 200+ घायल... मंच से नेता चिल्लाया नारा-ए-तकबीर,...

पाकिस्तान में बम धमाका: 35+ की मौत, 200+ घायल… मंच से नेता चिल्लाया नारा-ए-तकबीर, अल्ला-हू-अकबर… इसके बाद हुआ ब्लास्ट – देखें वीडियो

वीडियो के आखिरी सेकंडों में धमाका होते देखा जा सकता है। मंच पर से कोई नेता नारा-ए-तकबीर, अल्ला-हू-अकबर चिल्ला रहा था। इसके तुरंत बाद बम फटा और राजनीतिक रैली मातम में बदल गई।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भीषण बम ब्लास्ट हुआ है। इस हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर है। ऐसे में मौत का आँकड़ा बढ़ सकता है। यह धमाका रविवार (30 जुलाई, 2023) को जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) की रैली में हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बम ब्लास्ट ख़ैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर जिले की खार तहसील में हुआ। इस घटना पर खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक सूचना मंत्री फिरोज शाह जमाल ने कहा है कि आसपास के इलाकों के हॉस्पिटल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से पेशावर व अन्य हॉस्पिटल में ले जाने की कोशिश की जा रही है। ब्लास्ट के बाद पुलिस और सुरक्षाबल मौके पर पहुँच गए हैं। राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

खैबर पख्तूनख्वा के आईजीपी अख्तर हयात ने कहा है कि शुरुआती जाँच में सामने आया है कि यह एक आत्मघाती हमला था। फिलहाल आगे की जाँच कर सबूत जुटाए जा रहे हैं।

जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) के प्रवक्ता अब्दुल जलील खान ने पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज से कहा है कि धमाका शाम करीब 4 बजे हुआ। उस समय मौलाना लईक रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में हुए इस धमाके में JUI-F के प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी मौत हो गई।

इस बम ब्लास्ट का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो के आखिरी सेकंडों में धमाका होते देखा जा सकता है। मंच पर से कोई नेता नारा-ए-तकबीर, अल्ला-हू-अकबर चिल्ला रहा था। इसके तुरंत बाद बम फटा और राजनीतिक रैली मातम में बदल गई। वहीं, ब्लास्ट के बाद के वीडियो में एंबुलेंस की आवाज के बीच अफरा-तफरी का माहौल दिखाई दे रहा है। हर तरफ बिखरी हुई लाशें और खून नजर आ रहा है।

पाकिस्तानी अखबार DAWN ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा है कि रैली में 500 से अधिक लोग शामिल हुए थे। लोग भाषण सुन रहे थे। तभी एक भीषण विस्फोट हुआ, जिससे वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो हर तरफ खून ही खून था। लोग चिल्ला रहे थे। यहाँ गोलियाँ भी चली हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -