Wednesday, September 28, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयलाहौर में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद के घर के पास बड़ा...

लाहौर में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद के घर के पास बड़ा धमाका: 2 की मौत, 17 घायल

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह धमाका मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के घर के पास हुआ है। हालाँकि अभी तक यह नहीं पता लगा है कि आतंकी हाफिज सईद घर पर था या नहीं।

पाकिस्तान के लाहौर के जौहर कस्बे में जबरदस्त धमाका हुआ है। इसमें एक पुलिसकर्मी सहित 2 लोगों की मौत और 17 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक रेस्क्यू में जुटे अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट एहसान मुमताज हॉस्पिटल के पास हुआ है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह धमाका मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के घर के पास हुआ है। हालाँकि अभी तक यह नहीं पता लगा है कि आतंकी हाफिज सईद घर पर था या नहीं।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, लाहौर में जहाँ धमाका हुआ है, वह एक रिहायशी इलाका है। चश्मदीदों का कहना है कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर यहाँ आया और उसे यहाँ खड़ी करके चला गया। बाद में बताया जा रहा है कि वह मोटरसाइकिल फट गई।

रिपोर्ट के अनुसार, सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। धमाके बाद पुलिस की टीमें और तमाम जाँच एजेंसियाँ भी घटनास्थल पर पहुँच गई हैं। विस्‍फोट इतना जोरदार था कि आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए हैं। कई वाहनों को भी नुकसान पहुँचा है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस धमाके को लेकर लाहौर के अधिकारी अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह गैस एक्सप्लोजन भी हो सकता है या कोई अन्य वजह भी हो सकती है। हालाँकि अभी तक इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। वहीं, पाकिस्तानी पंजाब के चीफ मिनिस्टर उस्मान बुजदार ने आईजी को घटना की जाँच कर जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जो भी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ब्लास्ट में घायल लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कुछ दिन शांत देख कर नींद में समझा क्या… PFI पर बैन के बाद लोगों को अमित शाह में दिखा ‘पुष्पा’, कहा – मौज...

PFI पर बैन लगने के बाद सोशल मीडिया में टॉप ट्रेंड बन गया #PFIBan. यूजर्स मीम्स शेयर कर के कह रहे हैं अपनी बात। मोदी सरकार की हो रही तारीफ़।

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe