Friday, May 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयलॉकडाउन के बीच मस्जिद में जुटे नमाजियों का पुलिस टीम पर हमला, लियाकताबाद में...

लॉकडाउन के बीच मस्जिद में जुटे नमाजियों का पुलिस टीम पर हमला, लियाकताबाद में महिला SHO घायल

नमाजियों द्वारा पुलिस टीम पर किए हमले में पीराबाद थाने की एक महिला एसएचओ घायल हो गई, जिस पर आला अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुँची।

पूरा विश्व लगातार फैलती कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए तरह-तरह के इंतजाम कर रहा है, लेकिन कुछ लोगों के कारण पुलिस-प्रशासन इस संकट के बीच अलग ही तरह की परेशानी से जूझ रही है। भारत में लगातार आ रही जमातियों से जुड़ी खबर के बाद कुछ इसी तरह की खबर अब पाकिस्तान से भी आई है। वहाँ लॉकडाउन के बीच पढ़ी जा रही नमाज को रोकने के लिए पहुँची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया।

पाकिस्तान के सिंध में लगी पाबंदी के बाद भी कराची शहर के लियाकताबाद इलाके में मौजूद एक मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी एकत्र हो गए। इसकी सूचना जब क्षेत्रीय पुलिस को हुई तो तत्काल पुलिस मौके पर पहुँच गई। मस्जिद में हो रही नमाज को लेकर जब पुलिस ने विरोध किया तो लोगों ने अचानक से पुलिस टीम पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस को घरों में घुसकर अपनी जान बचानी पड़ी।

नमाजियों द्वारा पुलिस टीम पर किए हमले में पीराबाद थाने की एक महिला एसएचओ घायल हो गई, जिस पर आला अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुँची। वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए कराची पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले का एक वीडियो पाकिस्तान के पत्रकार रविन्द्र सिंह रॉबिन ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

खबर के मुताबिक पाकिस्तान में लगातार बढ़ती कोरोना के मरीजों की संख्या के बीच सिंध राज्य की सरकार ने शुक्रवार (10 अप्रैल 2020) को बीते सप्ताह की तरह ही जुमे की नमाज को ध्यान में रख लोगों को एकत्र होने से रोकने के लिए दोपहर बारह बजे से तीन बजे तक कर्फ्यू जैसे लॉकडाउन की घोषणा की थी। इस दौरान तीन घंटे तक घरों से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी थी।

इससे पहले पाकिस्तान उलेमा काउंसिल ने लोगों से महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सरकार के आदेशों का पालन करने और घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की थी। इसके बाद भी कराची के औरंगी टाउन की एक मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए जुमे की नमाज अदा करने के लिए पहुँच गए।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की रिपोर्ट के मुताबिक विश्व में अब तक कोरोना से 102,734 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 1,699,632 के पर पहुँच गई है, राहत की बात यह कि 376,330 लोग अस्पतालों से ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं बात करें पाकिस्तान की, तो यहाँ मरने वालों की संख्या 66, जबकि इससे संक्रिमत लोगों की संख्या बढ़कर 4696 हो गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -