Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयएकतरफ़ा फ़ैसले से कश्मीर की स्थिति नहीं बदल सकती, भारत का फ़ैसला हमें स्वीकार्य...

एकतरफ़ा फ़ैसले से कश्मीर की स्थिति नहीं बदल सकती, भारत का फ़ैसला हमें स्वीकार्य नहीं: पाकिस्तान

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़-पार्टी के अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता शहबाज़ शरीफ़ ने अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फ़ैसले की निंदा की और कहा कि यह ‘अस्वीकार्य’ और संयुक्त राष्ट्र के ख़िलाफ़ 'देशद्रोह का कार्य' था।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 और 35-A के संदर्भ में मोदी सरकार द्वारा लिए गए फ़ैसले पर पाकिस्तान ने आपत्ति जताई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि भारत का फ़ैसला हमें स्वीकार्य नहीं है। भारत की कोशिश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के संकल्पों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के ख़िलाफ़ है।

पाकिस्तान ने कहा है कि वो भारत सरकार के इस फ़ैसले का विरोध अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करेगा। पाकिस्तान ने भारत के इस फ़ैसले पर कहा है कि कश्मीर का मुद्दा एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है। इसलिए भारत सरकार इस मसले पर एकतरफ़ा फ़ैसला नहीं कर सकता। ऐसा करने से कश्मीर का मुद्दा हल नहीं होगा, इसलिए यह फ़ैसला न तो पाकिस्तान को स्वीकार्य है और न ही जम्मू-कश्मीर के लोगों को स्वीकार्य है।

वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत अगर अनुच्छेद 35-A से छेड़छाड़ करेगा तो इससे कश्मीर में समस्या बढ़ेगी। पाकिस्तान ने कहा है कि वो कश्मीरियों को अपना समर्थन देना जारी रखेगा।  

इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़-पार्टी के अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता शहबाज़ शरीफ़ ने अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फ़ैसले की निंदा की और कहा कि यह ‘अस्वीकार्य’ और संयुक्त राष्ट्र के ख़िलाफ़ ‘देशद्रोह का कार्य’ था।

शहबाज़ शरीफ ने पाकिस्तानी नेतृत्व से तुरंत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से एक आपातकालीन सत्र की माँग की और चीन, रूस, तुर्की, सऊदी अरब और अन्य मित्र देशों के साथ परामर्श करने की भी माँग की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -