Tuesday, December 7, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयटाइम्स स्क्वायर पर श्रीराम मंदिर की तस्वीर वाला ट्वीट डिलीट करने पर पाक क्रिकेटर...

टाइम्स स्क्वायर पर श्रीराम मंदिर की तस्वीर वाला ट्वीट डिलीट करने पर पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया को लोगों ने दी सुरक्षित रहने की सलाह

पाकिस्तान जैसे इस्लामिक देश में रहकर श्रीराम की जय-जयकार करने के बाद दानिश कनेरिया ने वो ट्वीट तो डिलीट कर दिया, जिसमें उन्होंने टाइम्स स्क्वायर के डिस्प्ले वाली भगवान श्रीराम की तस्वीरें शेयर की थीं, लेकिन इसके बाद एक और ट्वीट में श्रीराम का चित्र ट्वीट करते हुए लिखा - "भगवान राम की सुंदरता उनके चरित्र में है, न कि उनके नाम में, और वो......"

अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन की खुशियाँ सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विश्वभर में मनाई गई। इस ख़ुशी में शामिल होने वालों में से एक नाम पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का भी है।

दानिश कनेरिया ने बुधवार (अगस्त 05, 2020) को अमेरिका के न्यूयॉर्क, टाइम्स स्क्वायर में श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के शो की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा – “जय श्री राम।”

दानिश ने अयोध्या में हुए भूमि पूजन को लेकर इस तस्वीर को रीट्वीट करते हुए कहा है कि भगवान राम हमारे आदर्श हैं और ये दुनियाभर हिंदुओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है।

पाकिस्तान जैसे इस्लामिक देश में रहकर श्रीराम की जय-जयकार करने पर जब ऑपइंडिया सीईओ राहुल रौशन ने दानिश कनेरिया को सुरक्षित रहने की सलाह दी, तो इस पर दानिश ने जवाब दिया, ‘”हम सुरक्षित हैं, हमारे धार्मिक विश्वास से किसी को कोई दिक्कत नहीं है। प्रभु श्रीराम का जीवन हमें एकता और भाईचारा सिखाता है।”

लेकिन दानिश कनेरिया ने यह ट्वीट कुछ देर बाद डिलीट कर दिया। दानिश के इस ट्वीट को डिलीट करने पर लोगों के बीच कई प्रकार की आशंकाएँ चर्चा का विषय बन गई।

दानिश कनेरिया द्वारा डिलीट किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट

हालाँकि, माना जा रहा है कि दानिश ने टाइम्स स्क्वायर में श्रीराम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन के मौके पर न्यूयॉर्क शहर के टाइम्स स्क्वायर में हो रहे ब्रॉडवे पर भगवान राम के हाई-डेफिनिशन डिजिटल डिस्प्ले की तस्वीर वाले ट्वीट को इस वजह से डिलीट कर दिया क्योंकि कई इस्लामिक संगठन टाइम्स स्क्वायर में इसके प्रदर्शन को लेकर विरोध कर रहे थे। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद इसी विरोध और दबाव के चलते दानिश कनेरिया ने वह तस्वीरें डिलीट की होंगी।

हालाँकि, दानिश कनेरिया ने वो ट्वीट तो डिलीट कर दिया, जिसमें उन्होंने टाइम्स स्क्वायर के डिस्प्ले वाली भगवान श्रीराम की तस्वीरें शेयर की थीं, लेकिन इसके बाद एक और ट्वीट में श्रीराम का चित्र ट्वीट करते हुए लिखा – “भगवान राम की सुंदरता उनके चरित्र में है, न कि उनके नाम में, और वो बुराई के खिलाफ अच्छाई के जीत के प्रतीक हैं। आज दुनियाभर में खुशी की लहर है, ये बड़ी संतुष्टि का क्षण है।”

उल्लेखनीय है कि हिन्दू आस्था के चलते आखिरी बार दानिश कनेरिया पिछले साल ही तब चर्चा में आए थे जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख़्तर ने खुलासा किया था कि कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के साथ खाना खाने से भी परहेज करते थे क्योंकि दानिश कनेरिया एक हिंदू थे।

शोएब अख्तर के इस दावे को दानिश कनेरिया ने सही बताते हुए कहा था कि शोएब अख्तर बिल्कुल सही कह रहे हैं। कनेरिया ने कहा, “हिंदू होने के कारण साथी क्रिकेटर मेरे खाना खाने को लेकर समस्या पैदा करते थे। अब मैं उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करूँगा जो हिंदू होने के कारण मुझसे बात करना पसंद नहीं करते थे। उस समय मेरे पास यह कहने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं करूँगा।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फेसबुक से रोहिंग्या मुस्लिमों ने माँगे ₹11 लाख करोड़, ‘म्यांमार में नरसंहार’ के लिए कंपनी पर ठोका केस

UK और अमेरिका में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों ने हेट स्पीच फैलाने का आरोप लगाकर फेसबुक के ख़िलाफ़ ये केस किया है।

600 एकड़ में खाद कारखाना, 750 बेड्स वाला AIIMS: गोरखपुर को PM मोदी की ₹10,000 Cr की सौगात, हर साल 12.7 लाख मीट्रिक टन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को AIIMS और खाद कारखाना समेत ₹10,000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी। सीए योगी ने भेंट की गणेश प्रतिमा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,120FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe