Monday, April 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकोरोना का हवाला दे बलात्कार आरोपित इब्राहिम ने पाई जमानत, जेल से निकलते ही...

कोरोना का हवाला दे बलात्कार आरोपित इब्राहिम ने पाई जमानत, जेल से निकलते ही पीड़िता को मार डाला

दिसंबर 2019 में अलेक्जेंडेरिया डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में कार्ला ने बताया था कि इब्राहिम ने उसके साथ बलात्कार किया और अक्टूबर में हुई इस घटना में सहमति नाम की कोई चीज नहीं थी। साथ ही उसने इब्राहिम पर बलात्कार, गला घोंटने और अपहरण के आरोप लगाए थे।

अमेरिका के वर्जीनिया से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहाँ बलात्कार आरोपित जमानत पर निकला और उसने पीड़िता को ही मार डाला। ब्यूटी क्वीन कार्ला एलिज़ाबेथ डोमिंगेज गोंजालेज से बलात्कार करने के आरोपित इब्राहिम ऐल्काहलील बौआइची ने ही उसकी हत्या कर दी। बाद में वो फरार भी हो गया, जिसके बाद पुलिस को मिडिल-ईस्ट मूल के 6 फ़ीट 2 इंच लम्बे इस आरोपित को ढूँढने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

दिसंबर 2019 में अलेक्जेंडेरिया डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में कार्ला ने बताया था कि इब्राहिम ने उसके साथ बलात्कार किया और अक्टूबर में हुई इस घटना में सहमति नाम की कोई चीज नहीं थी। साथ ही उसने इब्राहिम पर बलात्कार, गला घोंटने और अपहरण के आरोप लगाए थे। आरोपित को पकड़ के जेल में डाल दिया गया था।

इसके बाद पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर फैसले लगा। अमेरिका में इसकी सबसे ज्यादा मार पड़ी और इब्राहिम के वकील को इस मामले में मौक़ा मिल गया। उसने कोर्ट में दावा किया कि महामारी के इस दौर में आरोपित को जेल में रखना न सिर्फ उसके और उसके साथ रहने वाले कैदियों बल्कि अटॉर्नी लोगों के लिए भी ठीक नहीं है। दलील दी गई कि ट्रायल पूरी होने तक उसे रिहा कर दिया जाए। हालाँकि, पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने इसका विरोध किया।

उससे 25,000 डॉलर का बॉन्ड भरवा कर रिहा किया गया। भारतीय रुपयों में ये रकम 18,71,367 होती है। साथ ही शर्त रखी गई थी कि वो अपने मैरीलैंड वाले घर से तभी निकलेगा जब उसे अपने वकीलों से मिलना हो या फिर सुनवाई से जुड़े अधिकारियों से। लेकिन, उसके इरादे कुछ और ही थे। जुलाई 29 को वो अलेक्जेंडेरिया लौटा और उसने शहर के पश्चिमी छोर पर स्थित कार्ला के अपार्टमेंट के बाहर ही उसे मार डाला।

इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जनता की मदद लेनी पड़ी। पुलिस ने उसका एक वीडियो फुटेज जारी कर उसे हथियारबंद और खतरनाक करार दिया। साथ ही कहा कि उसे जहाँ भी देखें, लोग उसके बारे में सूचना दें। बुधवार (अगस्त 5, 2020) को फ़ेडरल मार्शल्स और एलेक्जेंडरिया पुलिस ने इब्राहिम को प्रिंस जॉर्ज काउंटी में आत्मसमर्पण करने को कहा।

लेकिन, ब्यूटी क्वीन रही कार्ला की हत्या कर भागते फिर रहे इब्राहिम ने पुलिस की एक न सुनी और इसी दौरान उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया। जब पुलिस उसके पास पहुँची तो पाया कि उसने खुद को गोली मार ली थी। अब जब अमेरिका में सिविल लिबर्टी एक्टिविस्ट्स कोरोना आपदा के बीच कैदियों को संक्रमित होने से बचाने के लिए उन्हें रिहा करने की माँग कर रहे हैं, ये घटना एक बड़ा सवाल खड़ा करती है।

वकीलों ने इब्राहिम के मामले में भी यही दलील दी थी कि जेल में रहते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना असंभव हो सकता है और इससे संक्रमण का ख़तरा और बढ़ जाएगा। ताज़ा खबर ये है कि अस्पताल में भर्ती कराए जाने के 3 दिनों बाद इब्राहिम की भी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि कार्ला एलिज़ाबेथ के बलात्कार व हत्या मामले में उसे कस्टडी में लेने का प्रयास किया गया, लेकिन उसने खुद को गोली मार ली और उससे ही उसकी मौत हुई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe