Sunday, October 2, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमेदिना होटल में विस्फोटकों से लदी कार लेकर घुसा अलकायदा का आतंकी, 26 लोगों...

मेदिना होटल में विस्फोटकों से लदी कार लेकर घुसा अलकायदा का आतंकी, 26 लोगों की दर्दनाक मौत

"हमने एक पूर्व स्थानीय प्रशासन मंत्री और एक नेता समेत सात लोगों की मौत की पुष्टि की है। अभी हमला समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।"

दक्षिण सोमालिया के एक होटल में अल शबाब आतंकवादी संगठन द्वारा किए गए एक आत्मघाती विस्फोट और उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग में 26 लोगों की मौत हो गई है। द गार्जियन के अनुसार, जिस होटल में हमला हुआ, वहाँ पर काफी राजनेता और बड़ी हस्तियाँ मौजूद थीं, जो जल्द ही होने वाले धार्मिक चुनावों में हिस्सा लेने वाले थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के लोकप्रिय मेदिना होटल में विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी घुसा दी। इसके बाद आधुनिक हथियारों से लैस कई बंदूकधारी आतंकी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए। अलकायदा से जुड़े समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। वह पहले भी कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दे चुका है।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी हुसैन मुख़्तार का कहना है- “बहुत बड़ा धमाका हुआ। घटनास्थल पर अफ़रा-तफ़री मच गई। मैंने कुछ लाशें देखीं। आस-पास की बिल्डिंग्स से लोग निकलकर भाग रहे थे।”

सोमालिया स्थित किसमायो शहर

हालाँकि, सोमालिया में सुरक्षाबलों ने रात से जारी आतंकवादी ऑपरेशन को सफलतापूर्वक खत्म कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, “ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। इस हमले में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों को इलाके से निकाला जा रहा है। चारों हमलावरों को भी हमने मार गिराया है।” सुरक्षा अधिकारी अब्दी धुहुल ने कहा, “हमने एक पूर्व स्थानीय प्रशासन मंत्री और एक नेता समेत सात लोगों की मौत की पुष्टि की है। अभी हमला समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मार दिया है, लाश उठा लो’ : दिल्ली में सरेआम फैजान, बिलाल और आलम ने मनीष को 60 बार चाकू घोंपा, लोग देखते रहे;...

फैजान, बिलाल और आलम ने दिल्ली के सुंदर नगरी में मनीष की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

‘हेलो की जगह अब से बोलें वंदे मातरम’: महाराष्ट्र में शिंदे सरकार ने जारी किया सर्कुलर, सरकारी अधिकारियों और स्कूल-कॉलेजों पर लागू होगा

महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों को हेलो के बजाए वंदे मातरम कहकर अभिवादन करने का निर्देश दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,776FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe