विषय: Terror Attack

आतंकी हमला

मेदिना होटल में विस्फोटकों से लदी कार लेकर घुसा अलकायदा का आतंकी, 26 लोगों की दर्दनाक मौत

जिस होटल में हमला हुआ, वहाँ पर काफी राजनेता और बड़ी हस्तियाँ मौजूद थीं, जो शहर में जल्द ही होने वाले धार्मिक चुनावों में हिस्सा लेने वाले थे।
बरामद सामग्री

NIA ने जेएमबी के 3 आतंकियों को पकड़ा, कर्नाटक में धमाकों की योजना नाकाम

शिकंजा कसने पर जेएमबी ने कुछ समय के लिए अपनी गतिविधियाँ बंद कर दी थी। लेकिन सलाउद्दीन अहमद और जहीदुल इस्लाम की अगुवाई में वह दोबारा पैर पसारने लगा है और अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने की फिराक में है। हाल ही में भारत सरकार ने जेएमबी को प्रतिबंधित किया है।
उग्रवादी यांगहांग

पकड़ा गया असम राइफल्स पर हमले का ये खूँखार उग्रवादी यांगहांग

इस साल मई के महीने में नागालैंड के मोन जिले के अंतर्गत असम राइफल्स 40 रेजिमेंट के जवानों के पर उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था। इसके बाद दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियाँ चली थी। इस हमले में असम राइफल्स के 2 जवान शहीद हो गए थे।
2005 अयोध्या हमला

अयोध्या हमला: इरफ़ान, शकील, इक़बाल, आशिक़ को उम्रक़ैद, संतों ने कहा – 14 वर्षों के ‘वनवास’ के बाद फ़ैसला

मामले की सुनवाई के दौरान कुल 63 गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे। इस पाँचों आरोपितों पर आतंकी हमले की साज़िश रचने और आतंकियों की मदद करने का मामला चलाया जा रहा था। कई बार इस मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी सुनवाई हुई।
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला

J&K में 24 घंटे के भीतर 4 आतंकी हमले: मेजर सहित 3 जवान वीरगति को प्राप्त

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद का जश्न देश अभी ठीक से मना भी नहीं पाया, तभी मातम की खबर आ गई। यह खबर आई है जम्मू कश्मीर से, जहाँ आंतिकयों ने पिछले 24 घंटे के भीतर 4 अलग-अलग हमले किए। इन हमलों में हमारे 3 जवान वीरगति को प्राप्त हुए। ऑपइंडिया की ओर से उनको श्रद्धांजलि।
आतंकी हमला, महिला की मौत

पुलवामा: आतंकियों ने घर में घुसकर मारी महिला को गोली, 2 साल पहले पति भी हुआ था आतंक का शिकार

खबरों के मुताबिक जब आतंकवादियों ने नगीना पर गोली चलाई, उस समय आतंकी उसके घर में घुसने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने आतंकियों को ढूँढने के लिए तलाशी अभियान चालू कर दिया है।
श्रीनगर और अवंतीपोरा में अलर्ट जारी

J&K: श्रीनगर और अवंतीपोरा हाई अलर्ट पर, आतंकियों के निशाने पर हैं एयरबेस

इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियाँ से खबरें आ रही हैं कि गुरुवार (मई 16, 2019) को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस दौरान एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया जबकि दो अन्य के जख्मी होने की खबर हैं।
दाता दरबार ब्लास्ट

दक्षिण एशिया के सबसे बड़े सूफी दरगाह में आत्मघाती हमला: 9 की मौत, 26 घायल

यह एक आत्मघाती हमला था, जिसमें सूफी दरगाह की सुरक्षा में लगे 'इलीट फ़ोर्स' की गाड़ी को निशाना बनाया गया। ये धमाका सुबह 8.45 के क़रीब हुआ, जब पुलिस की मोबाइल वैन दरगाह के पास पार्क की गई थी। शुरूआती जाँच से पता चला है कि इस हमले में 7 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का प्रयोग किया गया।
अनंतनाग में मतदान

जम्मू कश्मीर: मतदान न होने देने के लिए कहीं पत्थरबाजी तो कहीं फेंका ग्रेनेड

शोपियाँ और पुलवामा में हिंसा की घटनाएँ रात से ही खबरों की सुर्खियाँ बनी हुई थीं लेकिन सुबह होते-होते हालात और भी बिगड़ गए।
बनिहाल हमला

बनिहाल CRPF हमला: पुलवामा दोहराने की नाकाम साज़िश में PhD स्कॉलर समेत 6 गिरफ़्तार

जम्मू के आईजी एमके सिन्हा ने मामले को सुलझाने का दावा करते हुए बताया कि 30 मार्च को बनिहाल में पुलवामा की तरह की कार ब्लास्ट करके CRPF कॉनवाय पर हमला करने की कोशिश की गई थी। इस साज़िश से जुड़े सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें...
हिलाल अहमद

पुलवामा से भी बड़े फिदायीन हमले की साजिश नाकाम, कश्मीरी छात्र हिलाल अहमद गिरफ्तार

हिलाल 30 मार्च 2019 को जम्‍मू-कश्‍मीर के बनिहाल में आत्‍मघाती कार बम हमले की योजना बनाने में शामिल था। उसका संबंध हिजबुल मुजाहिदीन की ब्रांच इस्लामी जमात तोलबा के साथ है और जम्मू-कश्मीर पुलिस काफी समय से उसकी तलाश कर रही थी।
श्रीलंका ब्लास्ट

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट: 25 की मौत, 280 घायल

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए सीरियल ब्लास्ट पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, "मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के लगातार संपर्क में हूँ, हम स्थिति पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं।"

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

57,816फैंसलाइक करें
9,859फॉलोवर्सफॉलो करें
74,910सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें