Sunday, September 26, 2021
Homeरिपोर्टED ने फिर कसा रॉबर्ट पर शिकंजा, 7 घंटे तक लगातार होती रही पूछताछ

ED ने फिर कसा रॉबर्ट पर शिकंजा, 7 घंटे तक लगातार होती रही पूछताछ

अवैध ढंग से खरीदी गई संपत्तियों के कारण ईडी के चंगुल में फंसे रॉबर्ट का कहना है कि चुनाव नज़दीक होने के कारण उनपर अधिक दबाव बनाया जा रहा है।

कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा इन दिनों मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बहुत बुरी तरह से फंसे हुए हैं। शुक्रवार (मार्च 8, 2019) को भी उन्हें इस मामले के चलते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश होना पड़ा। इस पूछताछ में वाड्रा से लंदन में अवैध ढंग से खरीदी गई सम्पत्ति को लेकर करीब 7 घंटे तक सवाल किए गए।

ईडी ने वाड्रा से यह पूछताछ केंद्र दिल्ली स्थित जामनगर हाउस में की। इस मामले को लेकर पूरे दिन ईडी ने रॉबर्ट पर सवाल दागे। अवैध ढंग से खरीदी गई संपत्तियों के कारण ईडी के चंगुल में फंसे रॉबर्ट का कहना है कि चुनाव नज़दीक होने के कारण उनपर अधिक दबाव बनाया जा रहा है। शायद वो भूल रहे हैं कि यह मामले पिछले पाँच साल से उनपर चल रहे हैं।

बता दें कि कुछ समय पहले रॉबर्ट ने ईडी से बचने के लिए युक्ति निकाली थी। उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए मांग की कि उन्हें उन पर चल रहे केसों की हार्ड कॉपी सौंपी जाए। इस याचिका के साथ उन्होंने कहा था कि जब तक यह दस्तावेज उन्हें नहीं मिलते तब तक उनसे किसी प्रकार की पूछताछ न हो।

लेकिन, इस पर कोर्ट से उन्हें निराशा हाथ लगी। अदालत ने ईडी को दस्तावेज देने का आदेश देते हुए कहा था कि ईडी जब भी रॉबर्ट को पूछताछ के लिए बुलाएगी, उन्हें पेश होना ही पड़ेगा। कोर्ट की बात पर रॉबर्ट ने कहा था कि वह हर जाँच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उनके पास छिपाने को भी कुछ नहीं हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर में ‘सेकेंड हैंड जवानी’ पर डांस, वायरल किया वीडियो: इंस्टाग्राम मॉडल की हरकत से खफा हुए महंत, हिन्दू संगठन भी विरोध में

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित एक मंदिर में आरती साहू नाम की एक इंस्टाग्राम मॉडल ने 'सेकेंड हैंड जवानी' पर डांस करते हुए वीडियो बनाया, जिससे हिन्दू संगठन नाराज़ हो गए हैं।

PFI के 6 लोग… ₹28 लाख की वसूली… खाली कराना था 60 परिवार, कहाँ से आए 10000? – असम के दरांग में सिपाझार हिंसा...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिपाझार हिंसा के पीछे PFI के होने की बात कही। 6 लोगों ने अतिक्रमणकारियों से 28 लाख रुपए वसूले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe