Saturday, July 31, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापुलवामा मुठभेड़: जैश का कमांडर खालिद सहित 3 आतंकी ढेर, 1 जवान वीरगति को...

पुलवामा मुठभेड़: जैश का कमांडर खालिद सहित 3 आतंकी ढेर, 1 जवान वीरगति को प्राप्त

3 मई को सुरक्षाबलों ने शोपियाँ में हिजबुल मुजाहिद्दिन का कमांडर लतीफ टाइगर को भी मार गिराया था। टाइगर उन 10 आतंकियों का आखिरी कमांडर था, जो बुरहान वानी से जुड़े हुए थे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ गुरुवार (मई 16, 2019) की सुबह शुरू हुई। ताजा खबर के मुताबिक सुरक्षाबल अब तक 3 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं। इस मुठभेड़ में एक जवान के वीरगति प्राप्त होने की भी खबर है। पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और तलाश अभियान अभी भी जारी है।

इस मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में जैश का कमांडर खालिद भी शामिल है, जो 2017 में लेथपोरा के सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले का मास्टर माइंड था। पूरे इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएँ बंद कर दी गई हैं।

मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलवामा के डालीपोरा में गुरुवार की सबुह-सुबह सुरक्षाबल को कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबल ने पूरे इलाके को खाली करवा लिया और तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान आतंकियों द्वारा ओपन फायरिंग शुरू कर दी गई। जवाबी कार्रवाई में सेना ने 3 आतंकियों को ढेर किया।

बता दें कि इससे पहले रविवार को शोपियाँ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया था। इन आतंकियों के हिंद सीतापुर इलाके में छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई थी और सर्च ऑपरेशन शुरू हुए थे। इस दौरान आतंकियों ने गोलियाँ चलाईं और सेना की जवाबी कार्रवाई में मारे गए।

इसी महीने 3 मई को सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकियों को शोपियाँ में ही ढेर किया गया था। इसमें हिजबुल मुजाहिद्दिन का कमांडर लतीफ टाइगर भी शामिल था। टाइगर उन 10 आतंकियों का आखिरी कमांडर था, जो बुरहान वानी से जुड़े हुए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,090FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe