Wednesday, July 6, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाफोटो फीचर: नभः स्पृशं दीप्तम्- IAF के 88वें स्थापना दिवस पर देखिए 'वायुवीरों' के...

फोटो फीचर: नभः स्पृशं दीप्तम्- IAF के 88वें स्थापना दिवस पर देखिए ‘वायुवीरों’ के शौर्य की झलक

हिंडन बेस पर वायुसेना ने अपने शौर्य का प्रदर्शन किया, और राफेल विमान आसमान में अपनी ताकत दिखाते देखा गया। इस बार एयरफोर्स के बेड़े में राफेल को भी शामिल किया गया है।

नभः स्पृशं दीप्तम् (Touch the Sky with Glory): IAF के स्थापना दिवस के अवसर पर हर साल की तरह इस बार भी देश आज गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर 88वीं वर्षगाँठ मना रहा है। देश में हर साल 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना दिवस (Indian Air Force Day) मनाया जाता है। वायुसेना दिवस के मौके पर इस बार भी शानदार परेड और भव्य IAF ने एयर शो का आयोजन किया गया।

हिंडन बेस पर वायुसेना ने अपने शौर्य का प्रदर्शन किया, और राफेल विमान आसमान में अपनी ताकत दिखाते देखा गया। इस बार एयरफोर्स के बेड़े में राफेल को भी शामिल किया गया है।

वायुसेना दिवस के मौके पर सबसे पहले चिनूक हेलिकॉप्टर, अपाचे हेलिकॉप्टर, ग्लोबमास्टर, सुखोई समेत कई लड़ाकू विमानों ने अपना शौर्य दिखाया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि राफेल, अपाचे, चिनूक भारतीय वायुसेना को बदल देगा।

उन्होंने कहा, “राफेल, अपाचे और चिनूक को शामिल कर आधुनिकीकरण की चल रही प्रक्रिया भारतीय वायुसेना को सामरिक बल में बदल देगी। हमें विश्वास है कि आने वाले वर्षों में, भारतीय वायु सेना प्रतिबद्धता और क्षमता के अपने उच्च मानकों को बनाए रखना जारी रखेगी।”

चिनूक

चिनूक विमान

राफेल

राफेल लड़ाकू विमान के साथ थ्री फॉर्मेशन में जगुआर लड़ाकू विमान भी नजर आए,

तेजस

राफेल के फौरन बाद देशी विमान तेजस ने आसमान में अपना जलवा दिखाया।

तेजस (फाइल फोटो)

सूर्यकिरण टीम

अगला नंबर सूर्यकिरण टीम का था –

सूर्यकिरण टीम के अंतर्गत कई लड़ाकू विमान आते हैं। इस टीम में विंग कमांडर अर्जुन यादव समेत अन्य वायुवीर शामिल रहे।

टीम सूर्यकिरण

टीम सारंग

टीम सारंग के करतब के साथ ही आज का समारोह समाप्त हुआ

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बोल देना नशे में था…’: राजस्थान पुलिस का Video वायरल; अजमेर दरगाह के जिस खादिम ने माँगी नूपुर शर्मा की गर्दन, उसे बताया ‘बचाव...

खादिम सलमान चिश्ती कह रहा है कि वो नशा नहीं करता, लेकिन इसके बावजूद राजस्थान पुलिस उससे कहती है, "बोल देना नशे में था, ताकि बचाया जा सके।"

सिगरेट वाली ‘काली’, लक्ष्मी बम, गाड़ी को धक्का लगाते भगवान शंकर… मनोरंजन के नाम पर देवी-देवताओं का मजाक, इस हिंदू घृणा का इलाज क्या

भले 'काली' के पोस्टर पर विवाद ताजा हो, लेकिन मनोरंजन इंडस्ट्री की हिंदूफोबिया पुरानी है। आखिर इसका इलाज क्या है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,046FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe