Sunday, April 14, 2024

विषय

IAF

उत्तरकाशी में टनल के बाहर बना मंदिर, रेस्क्यू के लिए नई मशीनें इंदौर से आईं: 40 नहीं सुरंग में फँसे हुए हैं 41 मजदूर

उत्तरकाशी की सुरंग में फँसे मजदूरों की संख्या 40 नहीं, 41 है। इन्हें बचाने के लिए सुरंग में रुक-रुक कर ड्रिलिंग की जा रही है ताकि वाइब्रेशन से और मलबा न गिरे।

भारतीय सेना के 3 प्लेन के साथ हादसा: MP के मुरैना में 2 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, राजस्थान के भरतपुर में एक विमान क्रैश

भारतीय सेना के विमान दो स्थानों पर दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं। पहला हादसा मध्य प्रदेश के मुरैना में हुआ। दूसरा हादसा राजस्थान के भरतपुर में हुआ।

छूट जाती ट्रेन इसलिए फैला दी बम की अफवाह: नशे में धुत IAF अधिकारी की करतूत, पुलिस ने पकड़ा

राजधानी एक्सप्रेस में बम होने की झूठी सूचना देने के आरोप में रेलवे पुलिस ने भारतीय वायुसेना के एक सार्जेंट को गिरफ्तार किया है।

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह की अंतिम यात्रा में छतों से बरसे फूल, ‘जब तक सूरज चाँद रहेगा पृथ्वी तेरा नाम रहेगा’ के लगे नारे,...

आगरा में बलिदानी पृथ्वी सिंह की अंतिम यात्रा में छतों से बरसे फूल। सड़कों पर देशभक्ति के नारों के साथ उमड़ा लोगों का हुजूम।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को बचाने की हर संभव कोशिश, सभी अधिकारियों का पार्थिव शरीर आएगा दिल्ली, जाँच शुरू: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बताया कि 12 बजकर 8 मिनट पर CDS रावत के हेलीकॉप्टर से सम्पर्क टूट गया था।

जिस Mi-17 में सवार थे बिपिन रावत, PM मोदी भी करते हैं इस्तेमाल: कारगिल में दिखा चुका है कमाल… लेकिन दुर्घटनाओं का इतिहास

जिसमें बिपिन रावत सवार थे, वो सेना (Indian Army) का Mi-17 V5 सीरीज का हेलीकॉप्टर था। इसे भारतीय वायुसेना का एक मजबूत हेलीकॉप्टर माना जाता है।

हाउ इज द ट्रोलिंग लेवल! जब मिसाइल पर रवीना टंडन लिखकर IAF ने दिया था नवाज शरीफ को ‘मुहब्बत’ का पैगाम

पाकिस्तानी फौजियों ने भारतीय सैनिकों से कहा था, "अपने मरे आदमी को ले जाओ, हमें रवीना और माधुरी दे दो।" इसी ताने के जवाब में IAF ने मिसाइल पर नवाज का नाम लिखा था।

सिंगापुर से एयरलिफ्ट कर IAF ला रहा 4 ऑक्सीजन टैंकर, अमेरिका से आएँगे 10 हजार ऑक्सीजन कन्सट्रेटर

सरकार ने ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए कई प्राइवेट कंपनियों से भी बात की है। सैन फ्रांसिस्को से दिल्ली की अगली फ्लाइट भारी मात्रा में ऑक्सीजन कन्सट्रेटर लेकर भारत आएगी।

कोरोना संकट में IAF ने संभाला मोर्चा: ऑक्सीजन और दवाइयों के साथ एयरलिफ्ट हो रहे स्वास्थ्यकर्मी

कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए भारतीय वायुसेना ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

रात भर युद्ध स्तर पर राहत कार्य: NDRF से लेकर CM-DM सब मुस्तैद, ब्रिटेन, फ़्रांस, UN ने भी दिया सहयोग का आश्वासन

CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि भारतीय थल सेना, वायु सेना, NDRF, ITBP, SDRF तत्परता से बचाव कार्य में घटनास्थल पर पहुँच चुके हैं और अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe