Saturday, October 16, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षालापता विमान AN-32 की जानकारी देने पर ₹5 लाख का इनाम, IAF ने दिए...

लापता विमान AN-32 की जानकारी देने पर ₹5 लाख का इनाम, IAF ने दिए फोन नंबर

वायु सेना के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने बताया कि इसरो के उपग्रहों सहित विभिन्न एजेंसियों के उन्नत तकनीक और सेंसर के साथ विमान का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

भारतीय वायु सेना के लापता विमान AN-32 का सुराग अभी तक नहीं मिल पाया है। विमान की खोज में जुटी विभिन्न एजेंसियों के काफी प्रयासों के बावजूद अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। शुक्रवार (जून 7, 2019) की सुबह भारतीय नौसेना के पी8आई विमान ने तमिलनाडु के अरक्कोणम से सर्च ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन उसे भी असफलता ही हाथ लगी। जिसके बाद भारतीय वायु सेना ने विमान के संबंध में पुख्ता जानकारी देने वाले को ₹5 लाख के पुरस्कार की घोषणा की है। एयर मार्शल आरडी माथुर, AOC इस्टर्न एयर कमांड ने विमान का सुराग देने वाले किसी भी व्‍यक्ति या दल को ₹5 लाख का नकद पुरस्कार देने की बात कही। इस संबंध में फोन नंबर भी जारी किया गया है।

विमान की जानकारी देने वाले भारतीय वायुसेना से 0378-3222164, 9436499477/ 9402077267/ 9402132477 नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। वायु सेना के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने बताया कि इसरो के उपग्रहों सहित विभिन्न एजेंसियों के उन्नत तकनीक और सेंसर के साथ विमान का पता लगाने की कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि, विमान सोमवार (जून 3, 2019) को चालक दल के 8 सदस्य और 5 यात्रियों समेत 13 लोगों के साथ लापता हुआ था। विमान के लापता हुए 6 दिन बीत चुके हैं।

इस बीच वायु सेना प्रमुख, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने जारी खोज अभियान की समीक्षा के लिए वायु सेना स्टेशन जोरहाट का दौरा किया। उन्हें संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और अब तक प्राप्त इनपुट से अवगत कराया गया। उन्होंने विमान में सवार अधिकारियों और हवाई यात्रियों के परिवारों के साथ बातचीत भी की।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe