Friday, August 6, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाभारत ने दिया मुँहतोड़ जवाब: एंटी टैंक मिसाइल से पाकिस्तानी सैन्य ठिकाने पर किया...

भारत ने दिया मुँहतोड़ जवाब: एंटी टैंक मिसाइल से पाकिस्तानी सैन्य ठिकाने पर किया हमला, देखें VIDEO

सैन्य सूत्रों के अनुसार पकिस्तान सीजफायर का यह उल्लंघन जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के लिए किया करता है। जहाँ बड़ी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने को तैयार बैठे रहते हैं।

भारतीय सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और तोप के गोले से पाकिस्तानी सेना के ठिकाने पर हमला किया है। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर उल्लंघन के जवाब में की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय सेना ने यह हमला कुपवाड़ा सेक्टर के ठीक सामने स्थित पाकिस्तानी सेना के ठिकाने पर किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह हमला पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार जम्मू-कश्मीर में सीजफायर उल्लंघन के जवाब में किया गया है।

पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करती आई है। बीती फरवरी की आठ तारीख को पुँछ सेक्टर में बिना वजह हुए ऐसे ही संघर्ष विराम उल्लंघन में एक भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हुआ था जबकि तीन अन्य सैनिक घायल हुए थे

4 फरवरी को भी पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम का उल्लंघन किया था। सैन्य सूत्रों के अनुसार पकिस्तान सीजफायर का यह उल्लंघन जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के लिए किया करता है। जहाँ बड़ी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने को तैयार बैठे रहते हैं।

इसके पहले पिछले साल पुलवामा हमले के बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक कर के भी भारत अपने इरादे साफ कर चुका है कि अगर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। और, भारतीय सेना भी किसी तरह की चुनौती से निपटने के लिए हमेशा तैयार है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक मंदिर जिसे इस्लामिक आक्रांताओं ने तोड़ा, जहाँ खिलजी ने इस्लाम नहीं कबूल करने पर कर दी थी 1200 छात्र-शिक्षकों की हत्या

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित है भोजशाला सरस्वती मंदिर। परमार राजवंश के राजा भोज ने एक महाविद्यालय के तौर पर इसकी स्थापना की थी।

टोक्यो ओलंपिक: आखिरी क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसला कांस्य, 4 मिनट में 3 गोल दाग उड़ा दिए थे ब्रिटेन के...

भारत की महिला हॉकी टीम का टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया। ब्रॉन्ज मेडल मैच में ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हरा दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,242FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe