Monday, June 17, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजिस आतंकी ने बिहार के गोल-गप्पे वाले वीरेंद्र पासवान को मारी थी गोली, आज...

जिस आतंकी ने बिहार के गोल-गप्पे वाले वीरेंद्र पासवान को मारी थी गोली, आज वो मारा गया: शोपियाँ मुठभेड़ में 3 ढेर

नाम था मुख्तार शाह। बिहार के गोल-गप्पे वाले वीरेंद्र पासवान को गोली मार कर भाग गया था। जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ में मुठभेड़ के दौरान आज मारा गया।

जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ जिले में मंगलवार (अक्टूबर 12, 2021) को एक मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (LeT) – द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है। वह बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या करने के बाद शोपियाँ चला गया था। 24 घंटों के भीतर यह तीसरी मुठभेड़ है। केंद्रशासित प्रदेश में हो रही आतंकी घटनाओं के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई तेज कर दी है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को शोपियाँ के तुलरान इमाम साहिब गाँव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना के संयुक्त ऑपरेशन में सोमवार (अक्टूबर 12, 2021) शाम को यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। इलाके में तलाशी के दौरान उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियाँ चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने फँसे हुए आतंकियों से सरेंडर करने की भी अपील की थी।

लाउडस्पीकर के जरिए आतंकियों को समझाने की कोशिश करते जवानों का वीडियो भी सामने आया था। ऑपरेशन के दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ ही यह एनकाउंटर आज सुबह समाप्त हो गया। सुरक्षा बलों ने दावा किया कि यह एक बड़ी उपलब्धि थी क्योंकि तीनों आतंकवादी विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने सोमवार (11 अक्टूबर, 2021) सुबह अनंतनाग और बांदीपोरा में हुए मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं दूसरा एनकाउंटर बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंड जहाँगीर में हुआ था।

गौरतलब है कि बिहार के भागलपुर के रहने वाले स्ट्रीट वेंडर वीरेंद्र पासवान की मंगलवार (अक्टूबर 5, 2021) को श्रीनगर के लाल बाजार में इस्लामी आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनका अंतिम संस्कार बुधवार (अक्टूबर 6, 2021) को श्रीनगर में किया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -