Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षालश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार श्रीनगर से गिरफ़्तार: कश्मीर में बड़े हमले की...

लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार श्रीनगर से गिरफ़्तार: कश्मीर में बड़े हमले की रच रहा था साज़िश

बड़ी तादाद में बरामद हुए गोला-बारूद से इस बात का अंदाज़ा लगाया जाा सकता है कि वो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में था।

श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षा बल के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में शुक्रवार देर रात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी को धर-दबोचा है। पुलिस ने बताया कि यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साज़िश रच रहा था। उन्होंने जानकारी दी कि गिरफ़्तार किए गए आतंकी के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

बड़ी तादाद में बरामद हुए गोला-बारूद से इस बात का अंदाज़ा लगाया जाा सकता है कि वो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में था। ख़बर के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा ज़िले में हाजिन इलाक़े के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ़्तार किया।

पूछताछ के दौरान पता चला है कि 23 वर्षीय आतंकवादी निसार अहमद डार हाजिन के वहाब पर्रे का रहने वाला है। इस बात का भी पता चला है कि वो पिछले कुछ समय से आतंकियों को हथियार सप्लाई करता था। आतंकी निसार के ख़िलाफ़ 2017 से लेकर 2019 तक आठ FIR दर्ज की जा चुकी है।

ख़बर के अनुसार, आतंकी निसार का स्थानीय आतंकी मोहम्मद सलीम पर्रे से गहरा रिश्ता था। उत्तरी कश्मीर में जब सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, तब निसार वहाँ से भाग निकला था। गिरफ़्तारी के बाद से ही पुलिस निसार से पूछताछ में जुटी हुई है। बता दें कि दो दिन पहले ही गादरबंद ज़िले से लश्कर के एक भूमिगत कार्यकर्ता रईस अहमद लोन को गिरफ़्तार किया गया था। उसके बारे में पता चला था कि उसने गुंड ज़िले में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों के लिए कई कार्ड पंजीकृत कराए थे।

कश्मीर से लश्कर के 8 आतंकी गिरफ़्तार, व्यापारियों से रंगदारी वसूलने में लिप्त, बनाए हुए थे खौफ का माहौल

J&K: लश्कर आतंकी दानिश अहमद चन्ना गिरफ्तार, बाजारों में ग्रेड अटैक का था जिम्मा

लश्कर की आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटाता था मुजफ्फरनगर का जावेद अली, NIA ने दिल्ली में धर दबोचा

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक पॉइंट बराबर कपड़े नहीं पहने हैं, बताइए ये पोर्न है?’: न्यूड होकर लाइव आईं गहना वशिष्ठ, फ्रेंडशिप डे की बधाई दी

लोग हैरान हो गए, जब अभिनेत्री गहना वशिष्ठ अचानक से इंस्टाग्राम के लाइव वीडियो सेशन में न्यूड होकर आ गईं। उन्होंने कोई कपड़े नहीं पहने थे।

4 साल में 4.5 करोड़ को मरवाया, हिटलर-स्टालिन से भी बड़ा तानाशाह: ओलंपिक में चीन के खिलाड़ियों ने पहना उसका बैज

जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में चीन के दो खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने के बाद माओ का बैज पहने हुए देखा गया। विरोध शुरू।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,708FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe