Friday, July 1, 2022
HomeराजनीतिPM मोदी के जन्मदिन पर टूटा रिकॉर्ड: 2.5 करोड़+ लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन

PM मोदी के जन्मदिन पर टूटा रिकॉर्ड: 2.5 करोड़+ लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन

देश ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। ये रिकॉर्ड 1 दिन में 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का है। स्वास्थ्य मंत्रालय की साइट के अनुसार वैक्सीनेशन का आँकड़ा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आज (17 सितंबर) देश ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। ये रिकॉर्ड 1 दिन में 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का है। स्वास्थ्य मंत्रालय की साइट के अनुसार वैक्सीनेशन का कुल आँकड़ा 2,50,10,390 लोगों तक पहुँच गया।

मालूम हो कि PM मोदी के जन्मदिन के अवसर पर वैक्सीनेशन अभियान को रफ्तार देने के लिए विशेष रणनीति तैयार हुई थी। इस क्रम में 1.09 लाख से ज्यादा केंद्रों पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया गया। साइट के मुताबिक इनमें से 1 ,06,327 सरकारी हैं जबकि 3,359 प्राइवेट टीकाकरण केंद्र हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के मौके पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने लक्ष्य रखा था कि वो दोपहर तक 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देंगे और शाम होते-होते दो करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। इस प्रक्रिया में पारदर्शिता रहे इसके लिए को-विन पोर्टल पर काउंटर भी चलाया गया, जहाँ पल पल अपडेट बढ़ रहा है। वहीं MyGovIndia के ट्विटर पर बताया गया है कि मात्र 9 घंटे में 2 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया।

अमर उजाला की रिपोर्ट बताती है कि आज कोरोना वैक्सीनेशन इतनी रफ्तार में था कि करीबन हर सेकेंड में 617 वैक्सीन लग रही थी, वहीं हर मिनट 37 हजार लोगों को वैक्सीन खुराक दी गई।

उल्लेखनीय है कि इसी उपलब्धि के साथ-साथ अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का आँकड़ा 100 करोड़ पार करेगा और इसी रफ्तार से अगर वैक्सीन लगे तो ये गिनती संभवत: अक्टूबर मध्य तक देश में 100 करोड़ को छू लेगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe