Sunday, October 17, 2021
Homeसोशल ट्रेंडमर चुकी माँ को जगाने की कोशिश, दूध पीने की कोशिश: नन्हे गैंडे का...

मर चुकी माँ को जगाने की कोशिश, दूध पीने की कोशिश: नन्हे गैंडे का Video Viral

शिकारियों के हाथों मारे गए अपनी माँ की देह में जान फूँकने की कोशिश करते नन्हें गैंडे के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों को झकझोर दिया है।

मारी गई माँ को जगाने की कोशिश करते बच्चे को देखने से ज्यादा हृदयविदारक क्या हो सकता है! चाहे वह बच्चा गैंडे का ही क्यों न हो। शिकारियों के हाथों मारे गए अपनी माँ की देह में जान फूँकने की कोशिश करते नन्हें गैंडे के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों को झकझोर दिया है। हजारों बार यह वीडियो देखा चा जुका है और सैकड़ों बार रिट्वीट किया गया है।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने मंगलवार को ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट किया और देखते ही देखते सोशल मीडिया में यह वायरल हो गया। अधिकारी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “शिकार! सींग के लिए शिकारियों के हाथों मारी गई अपनी माँ को जगाने की कोशिश करता नन्हा गैंडा। खौफनाक और आँख खोलने वाला।”

बेहद भावुक कर देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नन्हा गैंडा जमीन पर मृत पड़ी माँ को जगाने की लगातार कोशिश कर रहा है। उसे समझ में नहीं आ रहा कि उसकी माँ के शरीर में कोई हरकत हो क्यों नहीं रही है। वह माँ का दूध पीने की कोशिश करता भी नजर आता है। सींग के लिए उसकी माँ की हत्या कर शिकारियों ने इस नन्हे से बच्चे को बेसहारा कर दिया है।

वीडियो में एक व्यक्ति की आवाज भी सुनाई पड़ रही है। वह कहता है, “यह क्या है। यह देखना बेहद खौफनाक है। कोई नहीं चाहता कि ऐसा फिर हो।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe