Thursday, July 29, 2021
Homeसोशल ट्रेंडभारत-पाक की लड़कियों के लेस्बियन निकाह की तस्वीरें सुंदर सन्देश के साथ सोशल मीडिया...

भारत-पाक की लड़कियों के लेस्बियन निकाह की तस्वीरें सुंदर सन्देश के साथ सोशल मीडिया पर वायरल

"मैं अलग-अलग तरीके का प्यार देखते हुए बड़ी हुई। कुछ अपने परिवार में, कुछ बॉलीवुड की फिल्मों में। जब मैं थोड़ी बड़ी हुई तब मुझे अपनी सेक्सुअलिटी का पता चला। मैंने कभी अपनी तरह के लोगों का प्यार नहीं देखा था। मुझे खुशी है कि मुझे अपने प्यार के साथ रहने का यह मौका मिला है। सालगिरह मुबारक बेबीजान।"

एक समय था जब समान सेक्स से प्रेम और विवाह को समाज में बहुत अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता था और यह एक टैबू था। लेकिन समय बदला और समाज के एक वर्ग ने अपने अधिकारों को लेकर खुलकर बोलना शुरू किया। कुछ वर्षों में इस मामले में काफी चीजें बदल गई हैं। समलैंगिक होने या फिर थर्ड जेंडर होने की बात को समाज से छुपाया जाता था। सुन्दास मलिक और अंजना चक्र इसी तरह की एक कपल है, और इंटरनेट पर अपनी तस्वीरों के कारण चर्चा का विषय हैं।

ये तस्वीरें समलैंगिक रिश्तों की प्रेम कहानी को बयाँ कर रही हैं। समलैंगिक होने के साथ ही इस चर्चा से एक और तथ्य यह जुड़ा हुआ है कि एक लड़की भारतीय है और दूसरी पाकिस्तानी।

सुन्दास मलिक पाकिस्तान की एक मुस्लिम आर्टिस्ट हैं और अंजलि चक्र, भारत की रहने वाली हैं। दोनों के फोटो शूट की तस्वीरें ट्विटर पर @Sarowarrrr नाम के एकाउंट से शेयर की गई हैं। सरोवर एक फ़ोटोग्राफ़र हैं और उन्होंने इन तस्वीरों को कैप्शन दिया है ‘ए न्यूयॉर्क लव स्टोरी।’

एक तस्वीर में ये प्रेमी जोड़ा एक दूसरे को Kiss कर रहे है, तो एक तस्वीर में छतरी में दोनों बारिश में भीग रही हैं। अंजलि चक्र और सुन्दास ने इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है। तस्वीरों में दोनों ने पारम्परिक साड़ी और गहने पहने हुए हैं। सोशल मीडिया पर दोनों को खूब सराहा जा रहा है।

अंजली चक्र ने अपने रिलेशनशिप के एक साल पूरे होने पर एक तस्वीर शेयर की है और सुंदास को एनिवर्सरी की बधाई दी।

इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए सुंदास मालिक ने लिखा है, “मैं अलग-अलग तरीके का प्यार देखते हुए बड़ी हुई। कुछ अपने परिवार में, कुछ बॉलीवुड की फिल्मों में। जब मैं थोड़ी बड़ी हुई तब मुझे अपनी सेक्सुअलिटी का पता चला। मैंने कभी अपनी तरह के लोगों का प्यार नहीं देखा था। मुझे खुशी है कि मुझे अपने प्यार के साथ रहने का यह मौका मिला है। सालगिरह मुबारक बेबीजान।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना से अनाथ हुई लड़कियों के विवाह का खर्च उठाएगी योगी सरकार: शादी से 90 दिन पहले/बाद ऐसे करें आवेदन

योजना का लाभ पाने के लिए लड़कियाँ खुद या उनके माता/पिता या फिर अभिभावक ऑफलाइन आवेदन करेंगे। इसके साथ ही कुछ जरूरी दस्तावेज लगाने आवश्यक होंगे।

बंगाल की गद्दी किसे सौंपेंगी? गाँधी-पवार की राजनीति को साधने के लिए कौन सा खेला खेलेंगी सुश्री ममता बनर्जी?

ममता बनर्जी का यह दौरा पानी नापने की एक कोशिश से अधिक नहीं। इसका राजनीतिक परिणाम विपक्ष को एकजुट करेगा, इसे लेकर संदेह बना रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,780FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe