Saturday, September 18, 2021
Homeसोशल ट्रेंडरमजान में आलिम-ए-इस्लाम आमिर लियाकत हुसैन के 'नागिन डांस' पर भड़के पाकिस्तानी: देखें Video

रमजान में आलिम-ए-इस्लाम आमिर लियाकत हुसैन के ‘नागिन डांस’ पर भड़के पाकिस्तानी: देखें Video

“लेडीज एण्ड जेन्टलमैन, आपके सामने पेश है तीन बार के सबसे इंफ्लुएंट मुस्लिम, नेशनल असेंबली के सदस्य और जाने-माने मीडियाकर्मी ‘बैड बॉय’ आमिर लियाकत का नागिन डांस। मैं उन्हें सलाह दूँगा कि वो राजनीति छोड़ कर मीम बनाना शुरू कर दें।“

इस्लामी स्कॉलर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के नेता आमिर लियाकत हुसैन ने सोमवार (19 अप्रैल) को रमजान के महीने में टीवी पर नागिन डांस करके विवाद खड़ा कर दिया। विवाद इसलिए क्योंकि यह इस्लाम में ‘हराम’ है।

पाकिस्तान में टीवी पर रमजान के दौरान कई विशेष कार्यक्रम चलाए जाते हैं। इन्हें ‘रमजान ट्रांसमिशन’ कहा जाता है। इन कार्यक्रमों में अश्लील चुटकुले, बेहूदा शायरियाँ और मनोरंजक गेम शो होते हैं जिससे दर्शकों का रमजान का महीने भर का समय कट सके। आमिर लियाकत दशकों से ‘रमजान ट्रांसमिशन’ के प्रमुख सदस्य रहे हैं। लियाकत पाकिस्तान के पूर्व धार्मिक मामलों के मंत्री भी रह चुके हैं।  

सोमवार (19 अप्रैल) को रमजान ट्रांसमिशन के प्रसारित एपिसोड में लियाकत बॉलीवुड की अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की नकल करते और नागिन डांस करते देखे गए। शो के दौरान लियाकत फर्श पर लोटने लगे और अपनी जीभ बाहर निकाल कर साँप की तरह व्यवहार करने लगे।

सोशल मीडिया यूजर्स ने आमिर लियाकत हुसैन को नागिन डांस के लिए लताड़ा

पाकिस्तानी, जो अक्सर आमिर लियाकत की सराहना करते रहते हैं वो भी इस बार लियाकत से नाराज दिखे। उन्होंने लियाकत की रमजान के महीने में इस नौटंकी के लिए निंदा की।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “लेडीज एण्ड जेन्टलमैन, आपके सामने पेश है तीन बार के सबसे इंफ्लुएंट मुस्लिम, नेशनल असेंबली के सदस्य और जाने-माने मीडियाकर्मी ‘बैड बॉय’ आमिर लियाकत का नागिन डांस। मैं उन्हें सलाह दूँगा कि वो राजनीति छोड़ कर मीम बनाना शुरू कर दें।“

एक और यूजर ने कहा, “क्या आमिर लियाकत हुसैन मानसिक रूप से बीमार हैं अथवा वह अटेन्शन के भूखे हैं? मुझे याद है कि कैसे मैं उनके रमजान ट्रांसमिशन को उत्सुकता से देखता था लेकिन अब उन्होंने पूरी इज्जत मिट्टी में मिला दी।“

अज़्का नूर ने कहा, “क्या कोई आलिम-ए-इस्लाम एक शैतान के रूप में रमजान ट्रांसमिशन कर सकता है?”

आमिर लियाकत ने शो के दौरान एथलीट नसीम हमीद के साथ रेस भी लगाई। 20 मीटर की रेस में लियाकत गिरते-गिरते जीत गए। इस पर एक ट्विटर यूजर अरहाम ने पूछा, “रोजे की हालत में ख्वातीन (महिला) के साथ रेस लगाना जायज है?” 

एक अन्य यूजर ने कहा कि टीवी शो रमजान ट्रांसमिशन के दौरान लियाकत का नागिन डांस उसे डराता है।

मलीहा हाशमी ने लियाकत का नागिन डांस देखकर एक फोटो पोस्ट की और कहा कि उन्हें अपना दिमाग साफ करने के लिए ऐसा ही कुछ करना चाहिए। फोटो में एक व्यक्ति अपना दिमाग साफ कर रहा है।

आमिर लियाकत हुसैन की प्रतिक्रिया

नागिन डांस के कारण उत्पन्न हुए विवाद पर पाकिस्तान के नेता आमिर लियाकत हुसैन ने कहा कि जो भी उन पर मीम बना रहे हैं वह ऐसा करते रहें। उन्होंने कहा कि यदि उनके मीम बनाकर किसी का पेट चलता है तो चले। लियाकत ने यह भी कहा कि जो भी मीम बनाकर पैसे कमाते हैं उन्हें अपनी माँ से जाकर कहना चाहिए कि उन्होंने यह पैसे हराम से कमाए हैं। लियाकत ने यह भी कहा कि वह जो भी करते हैं अपनी मर्जी से करते हैं।

हिन्दू विरोधी कृत्य के लिए माँग चुके हैं माफी

इसी साल फरवरी में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज का मजाक उड़ाने के लिए आमिर लियाकत हुसैन ने हिन्दू देवी की तस्वीर का उपयोग किया था। इसके बाद हिन्दू समुदाय, सिविल सोसायटी और दूसरे पाकिस्तानी नेताओं ने लियाकत की आलोचना की। आलोचना के बाद लियाकत ने माफी माँगते हुए कहा था कि उन्हें पता है कि इससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँची है। उन्होंने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और उनके मजहब ने उन्हें यही सिखाया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,951FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe