Thursday, June 20, 2024

विषय

अभिव्यक्ति की आजादी

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘बोलने की आजादी’ पर जज सूर्य कांत ने दिया ज्ञान, सुप्रीम कोर्ट के इन्हीं मीलॉर्ड ने नुपूर शर्मा के ‘बोल’ को बताया था देश...

बोलने की आजादी की वकालत करने वाले जस्टिस सूर्य कांत ने नुपूर शर्मा को उनके बयान पर माफी माँगने और डिबेट में हिस्सा लेने के लिए फटकारा था।

दान कर दी ₹200 करोड़ की संपत्ति, गुजरात के इस कारोबारी ने पत्नी समेत लिया संन्यास: भिक्षा माँग कर खाएँगे, बेटे-बेटी पहले से इसी...

गुजरात में व्यापारी पति-पत्नी ने अपनी सारी संपत्ति दान करके भिक्षुक बनने का फैसला लिया है।

स्वीडन में अब 50 साल की महिला ने माँगी कुरान जलाने की इजाजत, इजरायली दूतावास के बाहर बाइबिल और टोरा जलाने के लिए भी...

स्वीडन की पुलिस का कहना है कि फ्री स्पीच प्रोटेस्ट के लिए उसे 3 आवेदन और मिले हैं। इनमें एक यहूदियों की धार्मिक पुस्तक टोरा जलाने को लेकर है।

नेताओं की जुबान पर एक्स्ट्रा लगाम से सुप्रीम कोर्ट का इनकार: कहा- नागरिकों के समान अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, मंत्री के बयान के लिए सरकार...

सुप्रीम कोर्ट ने विधायक, सांसद और मंत्रियों के बोलने की स्वतंत्रता पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने से इनकार किया है। कहा है कि इन्हें भी अनुच्छेद 19(1)(ए) के तहत अधिकार प्राप्त है।

वो हिंदुस्तानी जो अभी भी नहीं हैं आजाद: PoJK के लोग देख रहे आशाभरी नजरों से भारत की ओर, हिंदू-सिखों का यहाँ हुआ था...

विभाजन की विभीषिका को भी भुलाया नहीं जा सकता। स्वतंत्रता-प्राप्ति का मूल्य समझकर और स्वतन्त्रता का मूल्य चुकाकर ही हम अपनी स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित कर सकते हैं।

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी सिर्फ हिन्दू देवी-देवताओं के लिए क्यों?’: सत्ता जाने के बाद उद्धव गुट को याद आया हिंदुत्व, प्रियंका चतुर्वेदी ने सँभाली कमान

फिल्म 'काली' के पोस्टर में देवी को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। जिस पर विरोध जताते हुए शिवसेना ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हिंदू देवताओं के लिए ही क्यों?

हिंदू युवा वाहिनी सम्मेलन में अस्तित्व रक्षा की बात, मुस्लिमों के खिलाफ नहीं था भाषण: दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

दिल्ली में दिसंबर 2021 में आयोजित हिंदू युवा वाहिनी सम्मेलन में हेट स्पीच नहीं दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी।

वीर दास जैसों की भारत घृणा ‘अभिव्यक्ति की आजादी’, कंगना की अभिव्यक्ति ‘घृणा’: कुंठा की ये नंगई नहीं चलेगी लिबरलों

जो कंगना रनौत की बातों के विरोध में किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं, वही वीर दास के लिए अभिव्यक्ति की आजादी का हथियार चला रहे।

पत्रकार अजीत भारती को जेल भेजना चाहती है कॉन्ग्रेस, नेहरू-गाँधी की आलोचना नहीं पचा पा रही पार्टी

अजीत भारती को जेल भेजना चाहती है कॉन्ग्रेस पार्टी। कारण है एक वीडियो। वीडियो जिसमें नेहरू से लेकर गाँधी और कॉन्ग्रेसी सिस्टम पर है चोट।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें