Saturday, July 31, 2021

विषय

अभिव्यक्ति की आजादी

राष्ट्रवाद विरोधी इकोसिस्टम के हाथों में खेलता ट्विटर, लोकतंत्र के लिए जरूरी है यह जानना कि कौन कहाँ खड़ा है

ट्विटर इंडिया के लिए सरकार द्वारा उठाए गए प्रश्नों की अनदेखी न तो कानून सम्मत है और न ही आम भारतीय की अभिव्यक्ति के स्वतंत्रता के पक्ष में है।

ठाकरे के IT मंत्री ने सोशल मीडिया व OTT प्लेटफॉर्म पर केंद्र के नियमों को बताया तानाशाही और लोकतंत्र के लिए खतरा

महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार के IT मंत्री सतेज पाटिल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और OTT कंपनियों के लिए केंद्र सरकार के नियमन का विरोध करते हुए इसे ‘तानाशाही’ और लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है।

हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर कार्टून, पैगंबर मोहम्मद के नाम पर माफी: हिंदू-घृणा से सनी BBC हिंदी की दोहरी मानसिकता

BBC द्वारा बनाए गए हिंदूघृणा से लिप्त इन खबरों/कार्टून्स/वीडियो की ख़ास बात और हिन्दू धर्म की खूबसूरती यही है कि ये सभी आज भी BBC की वेबसाइट पर मौजूद हैं।

पैगंबर मोहम्मद का फोटो दिखाया, BBC हिंदी ने माँगी माफी: मजहबी संगठन ने धमकाया, खौफ या पत्रकारिता?

मुस्लिम संगठन की शिकायत के बाद BBC हिंदी ने अपने चैनल से एक ऐसे वीडियो को डिलीट कर दिया है, जिसमें BBC द्वारा कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद का चित्र दिखाया गया था।

फेसबुक पोस्ट को लेकर हयात खान की शिकायत पर भूषण सोनी गिरफ्तार, मजहबी भावना को ‘ठेस’ का आरोप

गुजरात के सोनगढ़ में पुलिस ने एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर घृणा भरे संदेश और आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट करने के आरोप में हयात खान की शिकायत पर भूषण सोनी को गिरफ्तार किया है।

Twitter इंडिया के शीर्ष अधिकारी हो सकते हैं गिरफ्तार, सरकारी आदेशों और भारत के कानूनों की अवहेलना का है मामला: रिपोर्ट्स

ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों को अब केंद्र सरकार द्वारा गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है। मंत्रालय ने ट्विटर से कुछ 'भारत-विरोधी' अकाउंट को निरस्त करने के आदेश दिए थे।

फेसबुक पर CM पिनराई विजयन की आलोचना पड़ी भारी: एयरपोर्ट कर्मचारी को धोना पड़ा नौकरी से हाथ

कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (KIAL) के एक स्टाफ मेंबर केएल रमेश को फेसबुक पोस्ट के कमेंट सेक्शन में केरल के सीएम पिनराई विजयन के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणी करने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया।

केरल में सिर्फ 1 सोशल मीडिया पोस्ट पर हो सकती है 5 साल की जेल: FOE की रट लगाने वाले वामपंथियों का नया कानून

केरल के नए क़ानून के अनुसार, पुलिस अगर आपत्तिजनक करार दे तो सोशल मीडिया पोस्ट के लिए भी किसी व्यक्ति को 5 साल की जेल हो सकती है।

अर्णब 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, अदालत ने कहा- हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं: आज होगी सुनवाई

पुलिस ने अर्णब गोस्वामी की 14 दिन की हिरासत का अनुरोध किया लेकिन अदालत ने कहा कि हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत नहीं है।

BARC की रिपोर्ट के बाद रिपब्लिक ने किया परमबीर सिंह को एक्सपोज़, सोशल मीडिया पर उठी कमिश्नर के इस्तीफे की माँग

“आपने अपने अधिकारियों से कह कर मुझे पूछताछ के लिए 10 घंटे तक हिरासत में बंद करके रखा। इस दौरान न मुझे कुछ खाने के लिए दिया गया और न ही पानी दिया गया।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,277FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe