Sunday, March 3, 2024

विषय

अरुणाचल प्रदेश

जहाँ से राहुल गाँधी ने शुरू की यात्रा, वहीं से कॉन्ग्रेस के आधे विधायक BJP में शामिल: जुड़ने के बजाय कट रही इंडी गठबंधन

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा लगातार पार्टी के लिए बुरी खबरें ही सामने ला रही है। अब अरुणाचल प्रदेश में पार्टी के आधे विधायक बीजेपी में शामिल हो गए।

म्यांमार बॉर्डर के पास हुई BJP नेता की हत्या: हमलावरों ने पहले बातचीत के लिए बुलाया, फिर मार दी गोली

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा नेता और खोंसा पश्चिम सीट से पूर्व विधायक यमसेन मैते की उग्रवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी।

कश्मीर-अरुणाचल भारत का हिस्सा नहीं, किसान आंदोलन में पैसे झोंक देश को अस्थिर करना, चीनी कंपनियों का बचाव: न्यूजक्लिक FIR में सब कुछ

चीन न्यूजक्लिक के जरिए किसानों को फंडिंग कर रहा था। इसके साथ ही वह इस आंदोलन का लंबा खींचने और अराजकता फैलाने की साजिश रच रहा था।

चीन दे रहा था पैसा, भारत का गलत नक्शा दिखा रहा था न्यूजक्लिक: रिमांड नोट में दलालों के सारे कुकर्म दर्ज, कोरोना से लेकर...

पुलिस के मुताबिक, प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को भारत का विकृत नक्शा आगे बढ़ाने के लिए 115 करोड़ रुपए से अधिक की विदेशी फंडिंग मिली थी।

‘हमारे साथ धोखा हो गया’: G20 समिट के बाद बौखलाया चीन, कहा – भारत ने अपने एजेंडे को आगे बढ़ा दिया, हमारे हितों को...

चीनी सरकार भले ही सीधे तौर पर कुछ नहीं बोल रही हो, लेकिन वो अपने कथित थिंक-टैंक्स के माध्यम से भारत को धमकाने की कोशिश कर रही है।

G20 सम्मेलन से पहले चीन ने जारी किया किया मनमाना नक्शा, लद्दाख और अरुणाचल को अपना हिस्सा दिखाया: S जयशंकर बोले – बेतुके दावों...

यह नक्शा ऐसे समय में जारी किया गया जब भारत 9 और 10 सितंबर को आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारी में जुटा हुआ है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी जी-20 सम्मेलन में शामिल होने दिल्ली आ रहे हैं।

‘भारत की सूई की नोक भर भी जमीन कोई नहीं ले सकता, वो जमाना गया’: LAC से 1 km दूर गाँव में रात बिताएँगे...

अमित शाह ने कहा कि अब वो भारत नहीं है, जिसकी जमीन कोई भी कब्जा लेता था। अब भारत बदल गया है। इसकी सूई की नोक भर भी जमीन कोई नहीं ले सकता।

‘नाम बदलने से नहीं बदलेगी सच्चाई’: अरुणाचल प्रदेश पर चीन की हरकत का विदेश मंत्रालय ने दिया करारा जवाब, 6 साल में तीसरी बार...

केंद्रीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने जोर देकर कहा कि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा। चीन के इरादों को किया पस्त।

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का ‘चीता’ हेलिकॉप्टर क्रैश: दोनों पायलटों की मौत

अरुणाचल प्रदेश में मंडला पहाड़ी इलाके के पास भारतीय वायुसेना का 'चीता' हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। दोनों पायलटों की मौत हो गई है।

‘अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग’: अमेरिकी सीनेट में बिल पेश, चीन को बताया खतरा

अमेरिका अरुणाचल प्रदेश को भारत का अभिन्न अंग मानता है, ना कि चीन का। चीन को हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए खतरा बताया गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe